Voice Of The People

पीएम मोदी ने देश के टॉप गेमर्स से की मुलाकात, गेमिंग इंडस्ट्री को बढ़ावा देने पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेमिंग इंडस्ट्री के 7 क्रिएटर्स से मुलाकात की और उनसे गेमिंग से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। इन 7 गेमर्स में नमन माथुर, अनिमेश अग्रवार, मिथिलेश पाटणकर, पायद धारे, अंशु बिष्ट, तीर्थ महेता और गेणेश गंगाधर शामिल हैं। इन सभी गेमर्स के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स हैं। पीएम मोदी ने इन गेमर्स के साथ गेम्स भी खेले। इस दौरान गेमर्स ने पीएम से कहा कि आपको देखकर दिल अब तक धक-धक हो रहा है, तो मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा- होने दीजिए।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं, ताकि आप लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं। प्रधानमंत्री ने गेमर्स से गेमिंग इंडस्ट्री में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा करते हुए जुआ बनाम गेमिंग से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। उन्होंने गेमिंग इंडस्ट्री में नए डेवलपमेंट पर भी चर्चा की और कैसे मोदी सरकार ने भारत में गेमिंग इंडस्ट्री को बढ़ावा देने वाले गेमर्स की क्रिएटिविटी को पहचाना है।

भारत के उभरते गेमिंग क्रिएटर्स के लिए यह वीडियो काफी मोटिवेशनल है। इससे युवाओं को गेमिंग को करियर के तौर पर अपनाने में आसानी होगी। इसके अलावा वीडियो में आप देख पाएंगे कि भारत में गेमिंग को लेकर क्या चुनौतियां हैं जिनसे पार पाना बाकी है।

SHARE

Must Read

Latest