Voice Of The People

सोनामुरा बाजार में लोग दिखे सीपीआई (M) के पक्ष में, सत्ता में की उनके वापस लौटने की उम्मीद

हम पहुंचे सोनामुरा विधानसभा में जहाँ हमने लोगों से पूछा की इस चुनाव में क्या होने वाला है. जिसपर एक व्यक्ति ने हमे बताया की त्रिपुरा में सब सही चल रहा है, मौजूदा सरकार से लोग खुश दिखे. उन्होंने कहा की सुरक्षा की व्यवस्था भी एकदम ठीक है. हालाँकि उन्होंने कहा की इसबार मुकाबला टक्कर का होने वाला है.
एक दुकानदार हमे मिले जिन्होंने कहा की वाम सरकार से सब खुश हैं. हमने उन से पूछा की २५ सालों के बाद क्या इस बार परिवर्तन होगा, या यहाँ पर टक्कर है? जिस पर उन्होंने कहा की माणिक सरकार एक ही व्यक्ति है, वो कितनो से मुकाबला करेगा? वो बेहतर इंसान है. हाँ, उनके सामने इस बार टक्कर का मुकाबला होगा.
कुछ और लोगों से हम मिले जिन्होंने कहा की यहाँ उद्योगों की कमी है. यहाँ पर अमूमन लोग सीपीआई (M) से खुश दिखे और उन्होंने उम्मीद जताई की मौजूदा सरकार ही सत्ता में वापस लौटेगी.
एक और दूकानदार से हम मिले जिन्होंने कहा की मौजूदा सरकार सत्ता में लौटेगी, उन्होने कहा की वाम सरकार ने बहुत काम किया है लोगों के लिए.
एक और लोग हमे मिले जिन्होंने पूरी तरह से वाम सरकार के सत्ता में लौटने की उम्मीद जताई है.

एक और लोग हमे मिले जिन्होंने पूरी तरह से वाम सरकार के सत्ता में लौटने की उम्मीद जताई है.
हमारी त्रिपुरा में v के दौरान यह एहसास हुआ की लोग कहीं न कहीं डर की वजह से सहमे हुए हैं और सच्चाई बयान करने से दर रहे हैं. लोग भले ही कैमरा के पीछे हमे बताएं की समस्याएं चल रही हैं लेकिन कैमरा पर आकर वो कुछ भी नहीं कहते, हमने कई लोगों से खुलकर बोलने को कहा लेकिन बोलने से कतराते नजर आये. सोनामुरा में भी यही हाल था और लोग शांति के नाम पर अंदर डर छुपाये बैठे रहे.

SHARE

Must Read

Latest