Voice Of The People

त्रिपुरा में हार का बदला लेने के लिए कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेगी सीपीएम

त्रिपुरा में हार का बदला लेने के लिए कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेगी सीपीएम

cpimजन की बात डेस्क- कर्नाटक के चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही चुनावी बिगुल बज चूका है। कर्नाटक विधानसभा में कुल 225 सीटें है लेकिन 224 पर चुनाव होता है। इस बार का कर्नाटक विधानसभा चुनाव मजेदार होगा। कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस-बीएसपी गठबंधन का सीधा मुकाबला होगा। इस सीधे मुकाबले में सी.पी.एम. ने भी 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वहीं बाकी सीटों पर त्रिपुरा में हार का बदला लेने के लिए बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेगी और लोगों से अपील करेगी की वो बीजेपी को हराए।

गौरतलब हो की सी.पी.एम. राजनीतिक प्रस्ताव में पहले ही तय कर चुकी है की आने वाले चुनाव में वो कांग्रेस के साथ नहीं जाएगी। वहीं पार्टी का ये भी मानना है की आज के इस ज़माने में बीजेपी को हराना बहुत जरुरी है,इसलिए जिन सीटों पर सी.पी.एम. चुनाव नहीं लड़ रही है उनपर बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेगी।

वैसे कांग्रेस को लेकर सी.पी.एम. के अंदर ही दो पक्ष बन गए है। मौजूदा महासचिव सीताराम येचुरी का मानना है की मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस से गठजोड़ बनाना चाहिए ताकि मोदी की विजय रथ को रोका जा सके। वहीं दूसरी तरफ पोलित ब्यूरो सदस्य और पूर्व महासचिव प्रकाश करात कांग्रेस गठबंधन को लेकर बिल्कुल अलग सोच है और इसके पक्ष में भी नहीं है।

अब देखना ये होगा की सी.पी.एम. के चुनाव लड़ने और बीजेपी को हारने के लिए चुनाव प्रचार करने का कितना प्रभाव पड़ता है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest