Voice Of The People

जन की बात ने पेश किया देश का पहला वार्ड वाला एग्जिट पोल

जन की बात के फाउंडर और सीईओ प्रदीप भंडारी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का एग्जिट पोल रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के साथ देश के सामने रखा। देश के सामने पहली बार किसी विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल में बताया गया कि कौन किस वोट से आगे?

जन की बात की टीम दिल्ली के पूरे 272 वार्ड के अंदर गई। और बताया 21 वोट से कांग्रेस आगे हैं किस बोर्ड से बीजेपी आगे हैं और किस बोर्ड से आम आदमी पार्टी आगे है ? जन की बात ने अपने एग्जिट पोल बताया कि दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी की 61 के आसपास सीटें आ सकती है। जबकि भाजपा की सीटें 9 के आसपास रह सकती है।

जन की बात की टीम ने पहले ही बता दिया कि चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा हार रही है । यह भी बता दिया कि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से पहले से कम मार्जिन से जीतने जा रहे है। जन की बात का पहले ही बता दिया था कि भाजपा को पूर्वी दिल्ली से बढ़त मिलने जा रही है और पूर्वी दिल्ली में लड़ाई कांटे की रहेगी।

इसी के साथ जन की बात के एग्जिट पोल में दिखाया गया पार्टी वाइज वोटिंग शेयर( आप:51%-52%, भाजपा :38-40%, कांग्रेस: 4-5% अन्य:5%) रिजल्ट के दिन नतीजों में बदल गया।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest