Voice Of The People

पीएम मोदी ने कहा- हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा, जवानों ने भारत माता की ओर आंख उठाने वालों को सबक सिखाया

भारत और चीन तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में उन पार्टियों के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया जिनके 5 या उससे अधिक सांसद हैं। आपको बता दें कि इस बैठक में बिहार की आरजेडी, दिल्ली की आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी aimim को निमंत्रण नहीं भेजा गया था। तीनों दलों ने इस पर विरोध भी जताया। लेकिन आज शाम 5:00 बजे तय समय अनुसार सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, बीजेपी से जगत प्रकाश नड्डा ,प्रधानमंत्री मोदी ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह सहित 20 पार्टियों के नेता इस सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए। बैठक में सभी पार्टियों ने पीएम के साथ खड़े रहने की बात कही। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन किया।

आइए जानते हैं प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में क्या-क्या कहा:-

पीएम ने कहा सेना जवाब देने में सक्षम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले तो चीन पर बोला और कहा कि चीन ने एलएसी पर जो कुछ भी किया उसे पूरा देश आहत है। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत के किसी भी पोस्ट पर किसी का कब्जा नहीं है। साथ ही हमारी सीमा में कोई भी नहीं घुसा है। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन्होंने भारत माता की ओर आंख उठाई उनको जवानों ने सबक सिखाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा के लिए सेना हर संभव कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सेना देश की रक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी दलों के एक साथ आने से दुनिया को एक संदेश जाएगा साथ ही सभी दलों के साथ आने से सेना और देश का मनोबल ऊंचा होगा।प्रधानमंत्री ने एक और बात साफ कर दी कि कूटनीतिक स्तर पर भी चीन से बातचीत जारी है भारत विवाद नहीं शांति चाहता है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट किया कि हम किसी दबाव में नहीं है क्योंकि हमने कभी किसी बाहरी दबाव को स्वीकार ही नहीं किया।

प्रधानमंत्री ने एक और बात स्पष्ट कर दी कि सरकार ने सेना को हर उचित कदम उठाने की छूट दे दी है।

पूरा देश एकजुट

आपको बता दें कि आज सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें सभी दलों ने प्रधानमंत्री के साथ खड़े होने की बात कही।हालांकि सीपीएम ने कहा कि भारत और यूएस की दोस्ती से चीन खार खाए बैठा है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री से कई सवाल किए हैं।  इसके अलावा सभी दलों ने प्रधानमंत्री के साथ खड़े होने की बात कि। यहां तक कि ममता बनर्जी ने बैठक में चीन को खूब लताड़ा और कहा कि चीन के साथ रेल टेलीकॉम और एविएशन सेक्टर में हमें सहयोग नहीं करना चाहिए। शरद पवार ने भी प्रधानमंत्री को पूर्ण रूप से समर्थन देने की बात की। इसके साथ ही तमिलनाडु की डीएमके पार्टी प्रमुख स्टालिन ने कहा कि पूरा देश इस वक्त एकजुट है। ओडिसा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी ने भी प्रधानमंत्री के साथ होने की बात की।

SHARE

Must Read

Latest