Voice Of The People

कैसे टिक टॉक बंद होने के बाद हिंदुस्तानी चिंगारी ऐप हिंदुस्तान में छाया? पढ़िए रिपोर्ट

 

भारत चीनी सेना के बीच झड़प के बाद देश में चीन के प्रति लोगों में काफी नाराजगी भरा माहौल है। उसे देखते हुए भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप को बैन करने का फैसला लिया। आपको बता दें कि चीनी ऐप्स पर सालों से डाटा प्राइवेसी को लेकर आरोप लग रहे थे। भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को बैन करने का फैसला लिया उसमें टिक टॉक और शेयर इट भी शामिल था। लेकिन सवाल यह उठ रहा था कि टिक टॉक का रिप्लेसमेंट क्या है क्योंकि टिक टॉक करोड़ों लोग भारत में इस्तेमाल करते थे। आपको बता दें कि टिकटोक बैन होने के बाद एक भारतीय ऐप है जो कि टिक टॉक की तरह ही है वह छाया हुआ है। यहां तक कि इसकी तारीफ उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी की है।

देशभर में छाया चिंगारी ऐप

आपको बता दें कि जब से टिक टॉक बंद हुआ है तब से देश में टिक टॉक के रिप्लेसमेंट को लेकर के बात हो रही है। भारतीय बाजार में एक चिंगारी ऐप है जो कि प्ले स्टोर पर धमाल मचा रहा है। आपको बता दें कि पहले चिंगारी ऐप एक लाख के करीब डाउनलोड किया गया था लेकिन अब टिक टॉक बैन होने के बाद इसका डाउनलोड एक करोड़ तक पहुंच गया है। इसके साथ ही टिक टॉक बैन होने के बाद चिंगारी ऐप को हर घंटे 1 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर रहे हैं और हर घंटे 20 लाख से अधिक व्यूज भी चिंगारी ऐप को मिल रहे हैं। चिंगारी ऐप को एक बेंगलुरू स्थित कंपनी ने बनाया है और इसे पिछले साल ही बनाया गया था। यह एप्पल और एंड्रॉयड दोनों पर उपलब्ध है।  आपको बता दें कि चिंगारी ऐप कांटेक्ट क्रिएटर को पैसे भी देता है। वीडियो अपलोड होने के बाद जिस प्रकार से व्यूज आते हैं उसे पॉइंट में कन्वर्ट कर चिंगारी ऐप भुगतान भी करता है।

आपको बता दें कि चिंगारी ऐप 10 भाषाओं में उपलब्ध है। चिंगारी ऐप हिंदी, इंग्लिश, मराठी , कन्नड़ , बंगला, गुजराती, मलयालम, मराठी, तमिल तेलुगु, पंजाबी भाषाओं में उपलब्ध है।

आपको बता दें कि चिंगारी ऐप के को फाउंडर ने कहा कि बहुत सारे निवेशक दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हम भी निवेशकों की तलाश कर रहे हैं ताकि इसे और अच्छा किया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद से अधिक व्यूज मिल रहे हैं। आपको बता दें कि इस ऐप की तारीफ आनंद महिंद्रा ने भी की है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज तक मैंने टिक टॉक को डाउनलोड नहीं किया था लेकिन चिंगारी ऐप किया ,यह बहुत अच्छा है।

SHARE

Must Read

Latest