Voice Of The People

आखिर कैसे अपराधी विकास दुबे को भारी पड़े आखिरी के 15 मिनट?

 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ पर कई सवाल भी उठ रहे हैं कि यह मुठभेड़ हुई है या पुलिस ने सोची-समझी रणनीति के तहत उसे मारा है। आपको बता दें कि विकास दुबे ने 3 जुलाई को 8 पुलिसवालों की हत्या की थी। पुलिस को विकास दुबे को पिछले 6 दिनों से तलाश थी और कल यानी बृहस्पतिवार को उसने उज्जैन में सरेंडर किया था। खबर के अनुसार विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में प्रसाद चढ़ाने के लिए जाता है और वहां एक सिक्योरिटी गार्ड उसे पहचान लेता है। जिसके बाद वह वहां पर मौजूद पास के पुलिस थाने को फोन करके सूचना देता है और उसके बाद पुलिस आती है और विकास को पकड़ लेती है। इस सब घटना के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बातचीत करते हैं और उसे उत्तर प्रदेश भेजने की तैयारी शुरू हो जाती है। फिर यूपी पुलिस की टीम विकास को सड़क के रास्ते उत्तर प्रदेश लाती है।

कैसे भारी पड़े 15 मिनट?

आपको बता दें कि विकास को एसटीएफ की गाड़ी उज्जैन से लाती है और झांसी आने पर उसकी गाड़ी बदल दी जाती है उसे दूसरी गाड़ी में शिफ्ट किया जाता है ऐसा क्यों किया जाता है इसका भी तो कोई जवाब नहीं मिला है और फिर यहां से उसे अलग गाड़ी से कानपुर ले जाया जाता है विकास और यूपी एसटीएफ की गाड़ी के साथ-साथ मीडिया कर्मियों की भी गाड़ियां चल रही होती है कानपुर पहुंचने से 2 किलोमीटर पहले जहां पर उसका एनकाउंटर होता है वहीं पर खबर आती है कि विकास की गाड़ी पलट जाती है।

विकास दुबे को उज्जैन से लाते समय कानपुर देहात के बारा टोल प्लाजा पर पूरा ट्रैफिक रोक दिया गया, इसमें मीडिया की गाड़ियां भी थी। आपको बता दें कि जैसे ही मीडिया की गाड़ी भी रूकती है और उसी समय जब विकास और यूपी एसटीएफ की गाड़ियों को छोड़ा जाता है तो इसके बीच में करीब 15 मिनट का अंतर आ जाता है। यानी कि मीडिया की गाड़ियों को 15 मिनट तक रोका जाता है। एक चैनल के मीडिया कर्मी ने बताया कि उसके गाड़ी की चाबी यूपी एसटीएफ की टीम निकाल लेती है। जिससे उसे भी 15 से 20 मिनट देरी हो जाती है और फिर आगे जाकर विकास का एनकाउंटर किया जाता है। कहा जाता है कि जिस गाड़ी में विकास दुबे बैठा होता है वह गाड़ी पलट जाती है और उसके बाद विकास वहां पर भागने की कोशिश करता है। जिसके बाद पुलिस आत्मरक्षा में गोली चलाती है और विकास दुबे की मौत हो जाती है।

 

Photo tweeted by ANI

SHARE

Must Read

Latest