Voice Of The People

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया की नई गाइडलाइंस जारी की, जुलाई में हर शनिवार और रविवार को प्रदेश में रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में साप्ताहिक लॉकडाउन के बाद अनलॉक की नई गाइडलाइंस जारी की है। प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइंस के अनुसार सभी बाजारों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक ही खोला जाएगा। जबकि हफ्ते के आखिरी दिनों में प्रदेश के सभी बाजारों को बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही सभी भीड़ भाड़ वाले इलाकों के साथ बाजारों को भी सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही औद्योगिक इकाइयों को सप्ताह के आखिर में सैनिटाइज करने का आदेश भी दिया गया। प्रदेश में इस दौरान सभी बैंक एवं जरूरी व्यवस्था पहले की तरह सुचारू रहेंगी।  प्रदेश सरकार ने इसके साथ ही सड़कों और बांधों के निर्माण आदि को सोशल डिस्टेंसिंग नियम का कड़ाई से पालन करने की शर्त पर इजाजत दी है।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 50,000 कोरोना वायरस के टेस्ट प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा है। वर्तमान में प्रदेश में 35000 से अधिक कोरोना वायरस के के सामने आ चुके है। जिसमें से 22,689 लोग ठीक हो चुके है। जबकि 11,490 एक्टिव कोरोना के मामले प्रदेश में मौजूद है। वर्तमान में सबसे अधिक कोरोना वायरस के एक्टिव केस  गाजियाबाद (1206) में है। इसके बाद लखनऊ (1149), गौतम बुद्ध नगर (918), कानपुर (542),  मेरठ(460), कोरोना के एक्टिव केस मौजूद है।

वहीं पूरे देश की बात करे, तो देश में 8,53,214 कोरोना के मामले सामने आ चुके है। जिसमें से 5,37,599 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है। जबकि वर्तमान में देश में कोरोना के 2,92,515 एक्टिव केस देश में मौजूद है।

SHARE

Must Read

Latest