Voice Of The People

हिट हुई Modi Mandate 2019, जानिए क्यों है ये किताब खास?

2019 में लोकसभा के चुनाव संपन्न हुए और चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इतिहास रचते हुए 303 सीट अकेले दम पर चुनाव में प्राप्त की। इसके बाद यह एक रहस्य बन गया था कि आखिर मोदी ने ऐसा क्या जादू किया जो वो वोटरों पर छा गए? बता दे कि चुनाव के पहले कई चुनावी पंडित आकलन कर रहे थे कि मोदी को पूर्ण बहुमत नहीं प्राप्त होगा, हंग असेंबली होगी। यूपी में सपा बसपा गठबंधन बीजेपी को परास्त कर देगा। इस तरह से कई तरह की बातें हो रही थी। कोई भी बीजेपी को यह नहीं कह रहा था कि यह 300 सीट से अधिक प्राप्त करेगी। लेकिन उस वक्त जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने रिपब्लिक टीवी पर अप्रैल में ही ओपिनियन पोल में साफ कह दिया था कि भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में 300 से अधिक सीट प्राप्त होगी और नरेंद्र मोदी दोबारा पूर्ण बहुमत से प्रधानमंत्री के पद पर आसीन होंगे। 23 मई को जब नतीजे आए तो भारतीय जनता पार्टी को अकेले 303 सीट प्राप्त हुई जबकि पूरे एनडीए को 350 से अधिक सीटें प्राप्त हुई।

Modi Mandate हुई हिट

आपको बता दें कि चुनावों के संपन्न होने के बाद लोग लगातार पूछ रहे थे कि आखिर भाजपा ने यह कारनामा कैसे किया। इसके बाद जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने एक किताब लिखने की सोची। फिर उन्होंने 2019 की विजय गाथा पर किताब लिखी। आपको बता दें कि यह किताब बाज़ार में काफी हिट हुई है और इसकी पहली प्रिंट हाथों-हाथ बिक गई। उसके बाद इसके दूसरे प्रिंट की मांग होने लगी और कोरोना के कारण इसमें 3 महीने की देरी हुई। हालांकि अब इसकी दूसरी प्रिंट बाजार में आ गई और जल्दी से खत्म होती जा रही है। क्योंकि लोग इस किताब में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। आपको बता दें कि अमेजॉन पर इस किताब को 4.4 रेटिंग प्राप्त है जो कि राजनीति पर लिखी गई किसी भी किताब के लिए सबसे अधिक है।

आपको बता दें कि मोदी मैंडेट देश में इकलौती और पहली ऐसी राजनीति पर लिखी गई किताब है जिसमें किसी भी नेता से बात नहीं की गई है। यह पूरी किताब जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ और उनकी टीम के द्वारा प्राप्त किए अनुभव के आधार पर लिखी गई है। इन सब कारणों से लोग इसमें बहुत दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest