Voice Of The People

उत्तर प्रदेश में बढ़ती अपराध की घटनाओं के बाद 15 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला।

 

अमन वर्मा (जन की बात)

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अफसरों का तबादला कर दिया है। बिकरू एनकाउंटर और अपहरण कांड के बाद कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पर भी गाज गिरी है। कानपुर एसएसपी के पद से हटाकर अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है। दिनेश कुमार पी की जगह डॉ प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एसएसपी बनाया गया है। डॉ सिंह की तैनाती फिलहाल अलीगढ़ में थी।

इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं अयोध्या के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक तैनात किया गया है।

बस्ती पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में ट्रांसफर कर दिया गया है। लखनऊ यातायात महानिरीक्षक दीपक रतन को अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। इकोनॉमिक ऑफेंस विंग के एसपी सत्येंद्र कुमार को खीरी का एसपी बनाया गया है।

इसके अलावा एसडीआरएफ लखनऊ में सेना नायक की पद पर तैनात यशवीर सिंह को जालौन एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस कप्तान बनाया गया है। झांसी के एसएसपी प्रदीक कुमार को इकोनॉमिक ऑफेंस विंग में वाराणसी एसपी के पद पर तैनात किया गया है।

जालौन एसपी सतीश कुमार को एसडीआरएफ, लखनऊ में सेना नायक की भूमिका मिली है। वहीं अमेठी की वर्तमान एसपी ख्याती गर्ग को पुलिस आयुक्त, लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है। अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे, झांसी में ट्रांसफर कर दिया गया है।

खीरी पुलिस कप्तान पूनम को 15वीं पीएसी, आगरा में सेनानायक के तौर पर नई जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी मुख्यालय लखनऊ अनिल राय को पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रेंज नियुक्त किया गया है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest