Voice Of The People

हैदराबाद पुलिस ने ऑनलाइन गेमिंग रैकेट का किया भंडाफोड़, एक चीनी नागरिक समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार, जानिए कैसे करते थे ऑनलाइन गेम फ्रॉड

आज हैदराबाद पुलिस ने बड़े गेमिंग रैकेट का पर्दाफाश किया। इस गेमिंग रैकेट का संचालन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा था। पुलिस को इसमें बड़ी चीनी कंपनी के शामिल होने का भी शक है। इस केस में पुलिस ने चीनी नागरिक याह हाओ समेत धीरज शंकर, अंकित कपूर और नीरज तुली को गिरफ्तार किया है।

ऑनलाइन ठगी का है आरोप

आपको बता दें पुलिस ने यह कार्रवाई दो एक जैसी साइबर कंप्लेंट दर्ज होने के बाद की। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि ऑनलाइन जुआ खेलकर पैसा बनाने के चक्कर में शिकायतकर्ताओं से क्रमशः 97,000 और 1,64,000 रुपए ले लिए गए।

विदेशों में 1000 करोड़ से ज्यादा का लेन देन

पुलिस की के गिरफ्तार किए गए लोगों और इनकी कंपनी के बैंक अकाउंट (गुरुग्राम) को सीज कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इन खातों में लगभग 30 करोड़ से अधिक की रकम जमा थी।

इन खातों से 2020 में विभिन्न मदों के रूप में 1000 करोड़ से अधिक की प्राप्ति की गई है। जबकि काफी सारे विदेशी अकाउंट में लगभग 110 करोड रुपए विदेशों में भी ट्रांसफर किए गए।

वेबसाइट्स चीन से संचालित की जाती है

पुलिस ने जांच में कहा है कि यह वेबसाइट्स चीन से चीन से संचालित की जाती है। जबकि पेमेंट के लिए काफी सारे भारतीय गेटवे का उपयोग किया जाता है।

रोज बदलते हैं वेबसाइट

पुलिस ने कहा कि यह सारी ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट एक चीनी कंपनी बीजिंग टी पॉवर कंपनी के द्वारा नियंत्रित की जा रही है। यह कंपनी भारत में ऑनलाइन फ्रॉड के बाद तुरंत अपनी वेबसाइट का पुलिया चेंज कर देते थे।

SHARE

Must Read

Latest