Voice Of The People

दिल्ली के धौला कुआं के पास पकड़ा गया आतंकवादी, बंदूक और बम का सामान मिला

दिल्ली के धौला कुआं से करोल बाग जाने वाले रास्ते पर शुक्रवार 21 अगस्त को रात 11:30 बजे के करीब पुलिस ने एनकाउंटर के बाद एक आतंकवादी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

कुछ दिनों से दिल्ली में हाई अलर्ट जारी है जिसके तहत दिल्ली के कई इलाकों में पुलिस द्वारा बेरीगेट लगाकर चेकिंग भी की जा रही है। रात के दौरान चेकिंग और बढ़ा दी जाती है और जिस पर भी संदेह होता है उसकी जांच की जाती है।

दिल्ली के धौला कुआं से करोल बाग वाले रास्ते NH-8 पर ही ऐसा ही कुछ चल रहा था, तभी कल रात 11:30 बजे के करीब बुद्धा जयंती पार्क के पास यह घटना हुई है। पुलिस की जांच से भागते वक्त एनकाउंटर में एक आतंकवादी पकड़ा गया है जिसका नाम अबु युसूफ बताया जा रहा है जो उत्तर प्रदेश के बलरामपुर क्षेत्र का है।

किस आतंकवादी संगठन से रखता है तालुक ?

खबरों की माने तो दिल्ली के धौला कुआं से करोल बाग वाले रास्ते NH-8 सेअबू युसूफ अपने एक साथी के साथ वहा से बाइक पर गुजर रहा था तभी पुलिस की जांच देखकर वहां से भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस के पीछा करने पर यूसुफ ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस के जवाबी कार्रवाई में यूसुफ को पकड़ लिया गया लेकिन उसका साथी फरार होने में कामयाब हो गया जिसकी पूछताछ चल रही है। आतंकवादी के पास से दो आईईडी (IED) बम बनाने की सामग्री मिली है जिसे उसने प्रेसर कुकर में फिट किया हुआ था। आईडी का वजन करीब 15 किलो बताया जा रहा है साथ ही उसके पास से एक बंदूक भी मिली है जिससे उसने फायरिंग की थी।

पूछताछ में पाया गया है कि, युसूफ अकेले हमला करने के इरादे से काम कर रहा था उसने कई इलाकों की रेकी भी की थी यूसुफ को लोकल मदद कौन मुहैया कराया गया था,जिसकी जांच की जा रही है, साथ ही हाल में वह किन-किन जगहों पर रेकी कर चुका था उस जगह की भी पूछताछ जारी है।

पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकवादी को गिरफ्तार किया है साथ में यह भी बताया है कि वह इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस(ISIS) का आतंकवादी है।

घटनास्थल पर (NSG) नेशनल सिक्योरिटी गार्ड को तैनात कर दिया गया है ताकि आईईडी (IED) की जांच की जा सके। यूपी से एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड की टीम भी लोधी कॉलोनी स्थित ऑफिस में पहुंच चुकी है ताकि वह भी पूछताछ कर सके क्योंकि आतंकवादी उत्तर प्रदेश का रहने वाला हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest