Voice Of The People

आठवीं बार खार पुलिस स्टेशन में पेश हुए प्रदीप भंडारी, पढ़िए 11 रोचक तथ्य

जन की बात फाउंडर एंड सीईओ, रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के कंसल्टिंग एडिटर प्रदीप भंडारी आज महाराष्ट्र के खार पुलिस स्टेशन में आठवीं बार पेश हुए। आपको बता दें कि मुंबई पुलिस लगातार उनको समन करती है जिसके बाद वह पेश होते हैं। इसी के साथ उनसे अब तक 33 घंटे पूछताछ हो चुकी है। प्रदीप भंडारी पर महाराष्ट्र पुलिस ने आरोप लगाया है कि उन्होंने मुंबई शहर में शांति को भंग करने की कोशिश की। आपको बता दें कि ये मामला जुड़ा हुआ है कंगना राणावत के ऑफिस के टूटने को लेकर ,जब बीएमसी उनके ऑफिस पर अवैध कार्यवाही कर रही थी। आपको बता दें कि प्रदीप भंडारी हर समन के बाद अपने सारे जरूरी काम छोड़कर मुंबई जाते हैं और वहां पर खार पुलिस के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं। आपको बता दें कि सबसे पहली बार 17 अक्टूबर को मुंबई पुलिस के सामने प्रदीप भंडारी ने अपने बयान दर्ज करवाया था और उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी। उसी समय उनके तीनों फोन पुलिस द्वारा ले लिए गए थे जो कि अभी तक नहीं दिए हैं। उसके बाद समन की निरंतर प्रक्रिया चल रही है और हर शनिवार को उन्हें खार पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया जाता है। आपको बता दें कि कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि पूछताछ 11 बजे से 2 बजे के बीच होगी हर शनिवार को और पुलिस के सामने प्रदीप भंडारी को इसी दिन पेश होना होता है।

केस से जुड़े हुए 11 तथ्य

1- प्रदीप भंडारी सबसे पहली बार 17 अक्टूबर को पुलिस के सामने पेश हुए थे।

2- प्रदीप भण्डारी 17 अक्टूबर के बाद हर शनिवार को समन के लिए पेश हुए हैं।

3- इसी के साथ 17 अक्टूबर के बाद आज आठवीं बार प्रदीप भंडारी खार पुलिस स्टेशन में पेश हुए, जिससे अब तक उनसे कुल 33 घंटे पूछताछ हो चुकी है।

4- 17 अक्टूबर को ही प्रदीप भंडारी से उनके तीनों फोन मुंबई पुलिस द्वारा ले लिए गए थे, जो कि अब तक नहीं लौटाए गए हैं।

5- इसी के साथ अब तक कोर्ट के सामने मुंबई पुलिस ने कोई भी केस डायरी या सीसीटीवी फुटेज नहीं सौंपे हैं।

6- मुंबई पुलिस को कोर्ट में अभी भी उस एप्लिकेशन का जवाब देना है जिसमें उन्होंने एंटीसेप्टिरी बेल को रद्द करने की मांग की है।

7- पिछ्ले कुछ हफ्तों से इन्वेस्टिगेशन के नाम पर सिर्फ़ प्रताड़ित करने की कोशिश की जा रही है।

8- पुलिस ने बंदोबस्त ड्यूटी का बहाना देकर कोर्ट में सुनवाई टालने की कोशिश की।

9- इसमें प्रदीप भंडारी का सिर्फ समय ही नहीं बल्कि काफी रुपए भी खर्च हो रहे हैं। करीब ₹1 लाख सिर्फ फ्लाइट टिकट में खर्च हो चुके हैं।

10- इस पूरे मामले पर पब्लिक प्रॉसिक्यूटर का कोर्ट में कहना है कि उनके पास केस का ब्रीफ नहीं है। जिसकी वजह से केस और लंबा खिंच जाता है।

11- प्रदीप भंडारी के वकीलों ने कोर्ट में एप्लीकेशन डाली है कि शनिवार की उपस्थिति अब कैंसिल हो। लेकिन मुंबई पुलिस का उधर से बेहद लचीला रवैया रहता है जिसके कारण यह प्रक्रिया चल रही है।

हर शनिवार खार पुलिस स्टेशन में उपस्थिति दर्ज करवाने वाली प्रक्रिया और पेश होने की प्रक्रिया 16 जनवरी तक चल सकती हैं।

SHARE

Must Read

Latest