Voice Of The People

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुआ “दलितों पर इस्लामिक आक्रमण” नामक हैशटैग?

बिहार का पूर्णिया जिला चर्चा का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि यहां पर महादलित बस्ती में दो पक्षों के बीच हिंसक झगड़ा हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। आपको बता दें कि बायसी थाना क्षेत्र के मझुआ गांव में यह टकराव हुआ। रिपोर्ट के अनुसार 19 मई की रात को यह घटना हुई। 19 मई की रात को एक पक्ष के सैकड़ों लोग महादलित बस्ती में आ गए जो कि बायसी थाना क्षेत्र के मझुआ गांव में पड़ता है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इसके बाद दूसरे पक्ष भी बचाव में उतरा और इसके बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई। आपको बता दें कि इस हिंसक झड़प में एक पूर्व चौकीदार नेवालाल राय की मौत हो गई और दर्जन भर से अधिक ग्रामीण घायल हो गए। बता दे बस्ती में आग भी लगा दी गई जिसके बाद कई घर जल गए और आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

 

घटना पर कई संगठन एक्टिव हो गए हैं। बीजेपी ने कहा कि मामले की जल्दी सुनवाई और स्पीडी ट्रायल हो जिससे दोषियों को सजा दिलाई सके। बीजेपी ने आरोप लगाया कि घटना का जिम्मेदार मुसलमान पक्ष है। वहीं पर विश्व हिंदू परिषद भी पूरे मामले पर एक्टिव हो गया है। कई हिंदूवादी संगठन पूरे मामले पर एक्टिव है।

 

आपको बता दें कि इस पूरी घटना की कई संगठनों ने कड़ी निंदा की और तेजस्वी यादव ने भी इस घटना को लेकर सरकार पर कई सवाल दागे। हिंदूवादी संगठनों और व्यक्तियों ने सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर तीखा विरोध दर्ज कराया और “दलितों पर इस्लामिक आक्रमण” नामक हैशटैग भी ट्रेंड कराया। हिंदूवादी संगठन ऐसा मानते हैं कि मुसलमानों ने महादलित बस्ती पर हमला किया। हालांकि प्रशासन का इस प्रकार के आरोप से इंकार है।

SHARE

Must Read

Latest