Voice Of The People

जम्मू कश्मीर की आधिकारिक वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर को भारत शासित कश्मीर बताया गया

पूरी दुनिया जानती है कि जम्मू कश्मीर भारत का एक अभिन्न हिस्सा है और भारत ने धारा 370 हटा कर इसको स्पष्ट भी कर दिया। लेकिन अभी तक जम्मू कश्मीर के आधिकारिक वेबसाइट ने इसको शायद नहीं स्वीकार किया है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ ऐसे शब्द लिखे हैं जिसे देखकर हर भारतीय का खून खौल उठेगा। आपको बता दें कि इस मुद्दे को जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने भी अपने ट्विटर पोस्ट के माध्यम से उठाया है और जम्मू कश्मीर के प्रशासन से मांग की है कि इस पर वह अपनी स्थिति स्पष्ट करें और इसमें बदलाव करें।

आपको बता दें जम्मू कश्मीर के पोर्टल पर एक पेज डेमोग्राफिक नाम से है जिसमें जम्मू कश्मीर के बारे में दर्शाया गया है वहां की जनसंख्या के बारे में लिखा गया है कि वहां पर कितने प्रतिशत हिंदू कितने प्रतिशत मुस्लिम हैं इसके बाद उस कुछ चीजें पहले की जनसंख्या को लेकर भी लिखी गई हैं। इस पेज के आखिरी में रिफ्यूजी को लेकर बात की गई है जिसमें एक आंकड़ा दिया हुआ है। इसमें कहा गया है कि करीब 15 लाख रिफ्यूजी आजाद कश्मीर और भारत शासित कश्मीर में रहते हैं। इसमें पीओके को आजाद कश्मीर के रूप में लिखा गया है जबकि जम्मू और कश्मीर को भारत शासित कश्मीर के रूप में बताया गया है।

इस मुद्दे को जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने अपने टि्वटर पोस्ट के माध्यम से उठाया और लिखा कि, “यह अपमानजनक है कि जम्मू-कश्मीर की आधिकारिक वेबसाइट में पीओके के बजाय आजाद कश्मीर और जम्मू-कश्मीर को भारत शासित कश्मीर लिखा है। आधिकारिक वेबसाइट का प्रबंधन करने वाले व्यक्ति को केंद्र सरकार द्वारा जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।”

 

 

 

https://jk.gov.in/jammukashmir/?q=demographics

SHARE

Must Read

Latest