Voice Of The People

उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी ने क्यों मांगा बीजेपी से डिप्टी सीएम पद?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अभी 8 महीने का वक्त बाकी है। लेकिन उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल काफी तेज हो गई है। आपको बता दें कि जब से बंगाल में बीजेपी की हार हुई है तब से बीजेपी इस बात को लेकर चिंतित है। लेकिन बीजेपी की इस हार से बीजेपी के सहयोगी दल काफी खुश लग रहे हैं और उनको लग रहा है कि अब आने वाले चुनाव में वह बीजेपी पर अधिक दबाव बना सकेंगे ताकि उन्हें मनमाफिक सीटें मिले। हाल में ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी दल निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने कुछ ऐसा बयान दिया जिससे प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई। आपको बता दें कि निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से डिप्टी सीएम का पद मांगा। साथ ही साथ राज्यसभा और उत्तर प्रदेश सरकार में भी हिस्सा मांगा। उनके इस बयान से बीजेपी असमंजस की स्थिति में आ गई और उसी दिन रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की। साथ ही साथ संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या से भी मुलाकात की।

 

कुछ दिन पहले संजय निषाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं। संजय निषाद ने अपने बयान में कहा कि ,”आने वाले चुनाव में वह बीजेपी से डिप्टी सीएम का पद मांग रहे हैं और दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार में भी जगह मांग रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि पंचायत चुनाव में हम बीजेपी के साथ नहीं थे, हमने अपना प्रत्याशी खड़ा किया और बीजेपी को भारी नुकसान हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ थे और बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ सत्ता हासिल की। मगर बीजेपी को आसानी से 2022 बड़े बहुमत के साथ जीतना है तो बीजेपी को निषाद पार्टी को सम्मान देना चाहिए और दिल्ली और उत्तर प्रदेश सरकार में जगह भी मिलनी चाहिए। अगर डिप्टी सीएम पद मिल जाए तो ठीक है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम बड़े भाई के लिए लेकिन डिप्टी सीएम और दिल्ली का हिस्सा बनता है।”

 

संजय निषाद ने अपने बयान में निषाद समाज का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमसे वादा किया था कि उन्होंने हमारे समाज के ऊपर से मुकदमे हटवाने के लिए कहा था और आरक्षण देने का वादा किया था। हमने बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री जी से मिलकर इस वादे को याद दिलाया और उन्होंने आश्वासन दिया कि अब आपका काम होगा। उन्होंने कहा कि हमारा 18% वोट है और अगर हमारे समाज को सम्मान मिलेगा और हमारा काम होगा तो पूरा वोट एकमुश्त बीजेपी के ही पक्ष में पड़ेगा। इसलिए बीजेपी को हमारे तरफ ध्यान देना चाहिए। संजय निषाद ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने आश्वासन दिया है कि वह हमारे काम को करेंगे। अभी तक इसलिए नहीं हो पाया क्योंकि कोरोना था।

SHARE

Must Read

Latest