Voice Of The People

हिंदुस्तान के टेलीविजन इतिहास में पहली बार एक शो में जनता को पैनलिस्ट बनने का मौका मिलेगा

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

प्रदीप भंडारी की टीम जन कि बात और टीवी चैनल इंडिया न्यूज़ ने मिलकर जनता का मुकदमा शो का प्रोमो 13 जुलाई को लांच किया । इस शो में जनता अपनी राय एक पैनलिस्ट के रूप में भी दे सकती है । अभी तक के टीवी शोज़ में हमने देखा है कि जनता की राय सोशल मीडिया कमेंट के रूप में ली जाती है । प्रदीप भंडारी ने कहा – ‘हम जनता को इस शो में बराबरी के भागीदार के रूप में शामिल करेंगे । जनता अपनी राय बाकी पैनलिस्ट के रूप में रख सकेगी । हम हर हफ्ते एक बार जनता को यहां मौका देंगे”

 

कैसे शामिल हो सकते हैं ?

 

इसके लिए प्रदीप भंडारी ने बताया कि आपको अपने आसपास देश के किसी भी मुद्दे को, जिसको आप चाहते हैं कि देश के सामने रखना चाहिए और उसपर सरकार और सिस्टम से सवाल होना चाहिए, उस मुद्दे का एक मिनट का सेल्फी वीडियो बनाकर ट्विटर पर “जन की बात” के ट्विटर हैंडल @jankibaat1 को टैग करना है, और #JantaKaMukadma के साथ पोस्ट कर देना है ।

 

शो की टैगलाइन के बारे में बात करते हुए प्रदीप ने कहा – “जनहित ही देशहित के पीछे की सोच संविंधान से प्रेरित है”

जन की बात की एडिटोरियल कंटेंट हेड ने और जानकारी देते हुए कहा – “हम इस शो के ज़रिए टीवी न्यूज के कट-कॉपी-पेस्ट वाले ट्रेंड से हटकर, एक जनजागृति को जगाना चाहते हैं । यह शो जनता को जोड़ने वाली मूवमेंट के रूप में मील का पत्थर साबित होगा”

आपको बता दें, जनता का मुकदमा शो के प्रोमो लांच के बाद यह शोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड पर था । #PradeepReturns पर 50 हज़ार से ज्यादा कॉमेंट्स ट्विटर और कू पर देखने को मिले। यह इस बात का प्रमाण है कि जनता किस बेसब्री से प्रदीप भंडारी की टीम जन की बात का इंतज़ार कर रही है ।

 

क्या पब्लिक की इस उम्मीद से टीम जन की बात प्रेशर में है ?

 

इसपर प्रदीप कहते हैं – “अभी तक जनता ने मुझे मेरे हर काम में प्यार दिया है । मुझे विश्वास है, की हम हर दिन जनता के फीडबैक से सीखेंगे..हमारी नीयत साफ है”

 

जनता का मुकदमा की लांच डेट अभी तक नही पता चली है, पर सूत्र हमें यह बताते हैं कि शो इसी महीने टीवी और डिजिटल पर शुरू हो सकता है । जन की बात की टीम ने जनता से मुद्दों के सुझाव भी अपने ट्विटर और कू प्रोफ़ाइल पर भी मांगे हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest