Voice Of The People

“जनता का मुकदमा” पर जनता ने लगाई मोहर, सैकड़ों लोगों ने भेजे अपने मुद्दे

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

प्रदीप भंडारी के आने वाले प्राइम टाइम शो “जनता का मुकदमा” का प्रोमो रिलीज होने के चंद मिनट बाद ही ट्विटर पर ट्रेंड हो गया था। और एक दिन बाद ही इसपर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया है और अपने उन मुद्दों को साझा किया है जो कि वो “जनता का मुकदमा” में देखना चाहते हैं । दरअसल “जन की बात” के ट्विटर हैंडल से कल शाम करीब 7:30 बजे एक ट्वीट करा गया, जिसमे लोगों से पूछा गया कि “जनता का मुकदमा” के पहले एपिसोड में आप किस मुद्दे को देखना चाहते हैं और आगे आने वाले एपिसोड में किन-किन मुद्दों को प्रदीप भंडारी के साथ मिलकर लोगों के बीच उठाना चाहते हैं ?

जिसके बाद इसके जवाब में सैकड़ो लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं, लोगों ने देश भर के तमाम सारे मुद्दों को साझा किया जिन्हें वो “जनता का मुकदमा” में देखना चाहते हैं और चाहते हैं कि प्रदीप भंडारी अपने शो के माध्यम से उन मुद्दों पर लोगों की आवाज़ बनें । इन सैकड़ों प्रतिक्रियाओं में कई पुराने मुद्दे तो बहुत से नए मुद्दे भी सामने आए जिन्हें अभी तक कोई आवाज़ नही मिल पाई है, और लोगों ने उम्मीद की है कि प्रदीप भंडारी उनकी आवाज़ बनकर उन मुद्दों को “जनता का मुकदमा” में देश के सामने लाएंगे ।

इन प्रतिक्रियाओं में सबसे ज्यादा लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत हत्याकांड के बारे लिखा है, लोगों ने लिखा है कि एक साल पूरे हो गए लेकिन सुशांत मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है ।

 

@Prankya लिखती हैं- “जनता की माँग इंसाफ फ़ॉर सुशांत #JustisForSushantSinghRajput

प्रदीप सर आप सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की इस मुहिम में सबसे मुखर रहे हैं । कृपया आवाज़ उठाएं और सुशांत के लिए न्याय का समर्थन करें”

 

@kundu_koushani ने लिखा है- “हमारी सिर्फ एक ही मांग है #JustisForSushantSinghRajput

1 साल बाद भी कई सबूतों के बावजूद अभी तक 302 नही लगाया गया है, कृपया एक और बार अपनी आवाज़ उठाएं । अपराधी खुले घूम रहे हैं और न्याय अभी तक लंबित है ।

हमारा सुशांत हमारा गौरव”

 

@guhamoutushi_5 ने लिखा है – “जबरन धर्मांतरण को तत्काल रोका जाना चाहिए, इसे कतई स्वीकार नही किया जाएगा। हमे हर हाल में अपने धर्म की रक्षा करनी होगी”

 

@davedharmpal ने लिखा है – “कांग्रेस और CCP के बीच जो MOU साइन हुआ था उसके बारे में भी चर्चा होनी चाहिए”

 

@akash_adhikari1 ने लिखा – “प्रदीप सर CBSE 12वीं के प्राइवेट और रेगुलर क्षेत्रों के बीच जो भेदभाव हो रहा है उसके खिलाफ कृपया अपनी आवाज़ उठाएं”

 

इन सब के अलावा भी और सैकड़ों मुद्दे हैं जो लोगों ने ट्विटर के माध्यम से “जन की बात” और प्रदीप भंडारी के समक्ष रखे हैं, और वो लोग चाहते हैं कि इन मुद्दों को प्रदीप भंडारी इंडिया न्यूज पर आने वाले अपने नए शो जनता का मुकदमा में देश के सामने लाएं और इनपर आवाज़ बुलंद करें ।

अब देखना ये होगा कि प्रदीप भंडारी इनमें से कौन-कौन से मुद्दों को अपने शो के माध्यम से उठाते हैं और “जनता का मुकदमा” लड़ते हैं । फिलहाल तो सबसे बड़ा चर्चा का विषय ये है कि ये शो कब से शुरू होगा और इस शो के पहले एपिसोड में हमें प्रदीप भंडारी देश के किस मुद्दे पर जनता का मुकदमा लड़ते हुए दिखेंगे ।

अगर आपके आस पास भी कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें आप चाहते हैं कि प्रदीप भंडारी अपने शो में उठाएं तो आप भी अपने मुद्दे “जन की बात” @jankibaat1 या फिर प्रदीप भंडारी @pradip103 को टैग करके लिख सकते हैं ।

 

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest