Voice Of The People

जनता का मुक़दमा बना देश का पसंदीदा शो : देश भर से मिला प्यार

हर्षित शर्मा

जनता का मुक़दमा को देश का मुकदमा बनाने के लिए आप सभी का आभार। ट्विटर, कू और डेली हंट जैसे बड़े सोशल मीडिया माध्यमों पर लगातार दसवें दिन ट्रेंड करवाकर आपने हमारी मेहनत पर अपने प्यार और भरोसे की मौहर लगा दी है। जनता का मुक़दमा के पहले सात एपिसोड ने ही समाचार जगत में अपनी एक छाप छोड़ दी थी और ये सब आपके स्नेह के कारण ही संभव हो पाया है।

जन प्रतिनिधियों के सामने जनता की आवाज को पहुंचाने का जो संकल्प लेकर हम आप के बीच आए थे उस प्रयास को आप लोगो ने अकल्पनीय रूप से सरहाया है।

मात्र सात एपिसोड में ही तीन लाख से ज्यादा प्रतकरियाओं का आना किसी चमत्कार से कम नहीं है। जनता का मुक़दमा का आज का हमारा एपिसोड कू पर नंबर वन ट्रेंड रहा और जनता ने हमें भरपूर प्यार दिया। ट्वीटर पर 40000 से ज्यादा रिट्वीट पाकर हमारे आज के मुकदमे का हैशटैग सोशल मीडिया पर छाया रहा। है।

आज का हमारा एपिसोड लव जिहाद और धर्म के कट्टरपंथियों के खिलाफ सबसे बड़ी मुहिम थी। सोमवार सुबह इलाहबाद हाईकोर्ट ने जावेद बनाम उत्तर प्रदेश के केस में अपना फैसला सुनाया। शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन करवाने की बात पर सख्त टिप्पणी करते हुए न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन से देश की बुनियाद कमजोर होती है।

लव जिहाद को लेकर जनता के वकील प्रदीप भंडारी ने अपनी दलील जनता और मेहमानो के सामने रखी। बहस में मौजूद तमाम मेहमानो ने लव जिहाद और धर्म परिवर्तन को लेकर अपनी अपनी बात दलील रखी।इस दौरान प्रदीप भंडारी और इस्लामिक स्कॉलर इलयास सरफुद्दीन के बीच तीखी बहस देखने को मिली, इलियास की बेबुनियाद दलीलों पर प्रदीप ने आक्रामक रुख अपनाया और इलयास को हड़काया।

इस तीखी बहस को देखने के लिए आप जनता का मुक़दमा के आज के एपसोड को जरूर देखिए। आप इसे inkhabar के यूट्यूब चैनल पर देख सकते है। साथ ही आप जनता का मुक़दमा से जुड़े अन्य पहलुओं को जानने के लिए जनता का मुकदमा को ट्विटर पर फ़ॉलो करें सकते हैं। एपिसोड शुरआत से लेकर अंत तक और उसके बाद भी कू पर नंबर वन ट्रेंड रहा। इतने प्यार और दुलार के लिऐ हम आपका धन्यवाद करते हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest