Voice Of The People

नरेंद्र गिरि कथित आत्महत्या मामले में योगी सरकार ने दिया CBI जांच का सुझाव, रात 1 बजे इंडिया न्यूज पर लाइव आये प्रदीप भंडारी

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत श्री नरेंद्र गिरि जी महाराज के कथित आत्महत्या मामले पर प्रदीप भंडारी के बड़े खुलासे के बाद, कल रात उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी इस मामले पर अब CBI जांच का सुझाव दिया है ।खबर आते ही प्रदीप भंडारी रात 1 बजे इंडिया न्यूज़ पर लाइव आये और ताजा खबरें दीं साथ ही एक बड़े पैनलिस्ट के साथ उन्होंने योगी सरकार के इस फैसले पर बात की ।

बीते तीन दिनों से नरेंद्र गिरी महाराज के कथित आत्महत्या के मामले में लगातार एक के बाद कई खुलासे करने वाले प्रदीप भंडारी कल रात 1 बजे इंडिया न्यूज़ पर लाइव आये, इतनी रात गए लाइव आने का कारण था उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का वह फैसला जिसे एक तरह से प्रदीप भंडारी और उनकी टीम की जीत की तरह देखा जा सकता है । दरअसल तीन दिनों की मुहिम #JusticeForNarendraGiri के बाद योगी सरकार ने नरेंद्र गिरि मामले में आखिरकार CBI जांच का आदेश दे ही दिया ।

खबर आने के तुरंत बाद प्रदीप भंडारी सीधे इंडिया न्यूज स्टूडियो से लाइव आये और उन्होंने रात 1 बजे के अपने खास शो में कई मेहमानों को आमंत्रित कर योगी सरकार के इस फैसले पर चर्चा की।आपको बता दें कि सबसे पहले प्रदीप भंडारी ने ही इंडिया न्यूज पर अपने शो जनता का मुकदमा में नरेंद्र गिरि के कथित ‘सुसाइड नोट’ पे एक के बाद एक कई खुलासे किए थे और कई सवालों कर साथ साथ उन्होंने ही CBI जांच की मांग उठाई थी, साथ ही इस मुहिम में पूरे संत समाज ने एकमत होकर उनका समर्थन किया था। साथ ही उन्होंने कल रात 8 बजे जनता का मुकदमा पर कथित ‘सुसाइड नोट’ की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच भी कराई थी, जिसमे यह सामने आया था कि जो हस्ताक्षर है वो अलग अलग है और लिखावट भी अलग अलग है । जिसके बाद स्वामी राम विलास वेदांती ने भी इस मामले में पुरजोर तरीके से CBI जांच की मांग की थी ।

रात 12 बजे के करीब जैसे ही यह खबर आई कि योगी सरकार ने नरेंद्र गिरि मामले पर CBI जांच का सुझाव दिया है उसके तुरंत बाद प्रदीप भंडारी अपने घर से सीधे इंडिया न्यूज स्टूडियो पहुंचे और रात एक बजे उन्होंने अपने खास शो में लाइव आकर इस मामले पर अपने खास मेहमानों से चर्चा की । प्रदीप ने कहा:

‘कोई फर्क नही पड़ता कि रात के 1 बजे हैं, मैं हर वक़्त सच्चाई और न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं’

इस लेट नाइट शो में कल प्रदीप भंडारी के साथ बीजेपी मीडिया हेड नवीन गुप्ता, राजनीतिक विश्लेषक बरखा त्रेहान, गुरु मां कंचन गिरी, एडवोकेट देश रतन निगम, सुप्रीम कोर्ट के वकील शशांक शेखर और राजनीतिक विश्लेषक राहुल पाल आदि महत्वपूर्ण लोग जुड़े ।

योगी सरकार के इस फैसले के बाद गुरु मां कंचन गिरि ने कहा: ‘यह प्रदीप भंडारी, जन की बात की टीम और हमारे लिए एक बड़ी जीत है जो यह मानते थे कि नरेंद्र गिरि जी आत्महत्या नही कर सकते, जबसे यह मामला सामने आया है तब से प्रदीप भंडारी इस मामलों को उठा रहे हैं, प्रदीप भंडारी की पूरी टीम को धन्यवाद, आपकी सच्ची और निर्भीक पत्रकारिता को सलाम, देश को ऐसे ही पत्रकारों की जरूरत है’

इसके बाद एडवोकेट देश रतन निगम ने कहा: *’यह एक बहुत बड़ा मामला है और यूपी सरकार ने इसपर उचित कदम उठाया है’*

राजनीतिक विश्लेषक बरखा त्रेहान ने प्रदीप भंडारी को बधाई देते हुए कहा : *’जनता का मुकदमा की मुहिम #JusticeForNarendraGiri अब देश का एजेंडा बन चुका है, मैं प्रदीप और उनकी टीम का धन्यवाद करती हूँ की उन्होंने इस मुद्दे को उठाया और इसपर बड़े खुलासे किए’*

एडवोकेट शशांक शेखर झा ने कहा: ‘यह उन लोगों के लिए बड़ी जीत है जो #JusticeForNarendraGiri की मांग कर रहे थे और उन सब की हार है जो इस मामले को ‘सुसाइड एंगल’ से देख रहे थे. इस मुद्दे को उठाने के लिए प्रदीप भंडारी का धन्यवाद, चाहे पालघर हो, सुशांत सिंह राजपूत हो या फिर महंत नरेंद्र गिरि, प्रदीप भंडारी काफी लंबे अरसे से सच और न्याय के लिए अपनी आवाज़ उठाते आये हैं’

फिलहाल योगी सरकार का यह कदम नरेंद्र गिरि के कथित आत्महत्या मामले में एक महत्वपूर्ण फैसला है और उम्मीद की जा रही है कि इस फैसले कर बाद इस मामले की कई परतें खुलेंगी और सच्चाई सामने आएगी । यह फैसला प्रदीप भंडारी और उनकी पूरी टीम के लिए एक बड़ी जीत है जो लगातार तीन दिन से इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा रहे हैं और इस पर एक के बाद एक कई खुलासे कर रहे हैं ।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest