Voice Of The People

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात क्यों की?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। आपको बता दें कि यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है और ऐसा माना जा रहा है कि पंजाब के वर्तमान और सीमावर्ती क्षेत्रों के हालात पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की है। जिस दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था उस दिन भी कैप्टन ने मीडिया से बात करते हुए सिद्धू को पंजाब के लिए ठीक नहीं बताया था। उन्होंने कहा था कि सिद्धू की दोस्ती बाजवा और इमरान खान से है और पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है और सिद्धू पंजाब के लिए फिट नहीं है। इसके साथ ही साथ कल कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने भी कहा था कि पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है और वहां पर राजनीतिक अस्थिरता भारत के हित में नहीं है। इसे जल्द से जल्द सुलझाना चाहिए।

आपको बता दें कि कैप्टन और डोभाल की मुलाकात के बाद अजीत डोभाल ने अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। ऐसा माना जा रहा है कि अजीत डोभाल ने अमित शाह से अमरिंदर सिंह से हुए बातचीत के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आपको बता दें कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। हालांकि मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि उन्होंने तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग की है। साथ ही साथ एमएसपी पर गारंटी देने की मांग की है।

आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह की इस मुलाकात के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन बीजेपी का दामन थामेंगे। हालांकि उन्होंने एक निजी मीडिया हाउस से बात करते हुए स्पष्ट कर दिया कि वह बीजेपी नहीं ज्वाइन करेंगे ,लेकिन उन्होंने एक बड़ा बयान दिया कि वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे। उन्होंने निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस में उनका अपमान हुआ है। उनकी विश्वसनीयता पर संदेह किया गया है। वरिष्ठ नेताओं को दरनिकार कर कांग्रेस का पतन किया जा रहा है।

SHARE

Must Read

Latest