Voice Of The People

मैं बीजेपी नहीं ज्वाइन कर रहा हूं लेकिन कांग्रेस छोड़ रहा हूं: कैप्टन अमरिंदर सिंह

कल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कभी भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने पहले ही बोल दिया था कि अब वह और अपमान नहीं सहन कर सकते और कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें अपमानित किया है। हालांकि कल मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि , “उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से सिर्फ इसलिए मुलाकात की है क्योंकि वह चाहते हैं कि नए कृषि बिल को खत्म किया जाए और एमएसपी की गारंटी सरकार किसानों को दें। लेकिन आज सुबह ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एनएसए अजीत डोवल से भी मुलाकात की। बताया गया कि यह मुलाकात पंजाब के बॉर्डर एरिया की सुरक्षा को लेकर थी। उन्होंने इस संबंध में एनएसए अजीत डोवल से बात की।

लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक निजी मीडिया ग्रुप को इंटरव्यू देते हुए एक बड़ी बात कह दी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि, “बीजेपी नहीं ज्वाइन करूंगा लेकिन मैं अब और कांग्रेस में नहीं रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने 50 साल तक पार्टी के लिए काम किया और 50 साल राजनीति में रहने के बाद भी मेरी विश्वसनीयता पर संदेह किया जा रहा है। यह असहनीय है, मैं अब और अपमान नहीं सह सकता।”

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस बयान के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अब कभी भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं। लेकिन राजनीति में उनका अगला कदम क्या होगा अभी तक इस बात पर कोई स्पष्टीकरण नहीं है। क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी ज्वाइन करेंगे या कोई अन्य दल ज्वाइन करेंगे या फिर कैप्टन खुद की पार्टी बनाएंगे? अब आने वाले समय में यह देखना होगा कि कैप्टन के साथ कांग्रेस कैसा बर्ताव करती है? क्या कैप्टन को फिर से कांग्रेस मनाएगी या फिर कांग्रेस बगैर कैप्टन के चुनाव में जाएगी।

SHARE

Must Read

Latest