Voice Of The People

राहुल गांधी-अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी का जवाब, बीजेपी बोली – राहुल गांधी सिर्फ़ पर्यटन करने जा रहे हैं

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसक झड़प के बाद अब राजनीति भी चरम पर आ गई है। आपको बता दें कि आज बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी तीनों ही दलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक दूसरे पर निशाना साधा। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ,उत्तर प्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी आरोपों का खंडन किया और विपक्ष पर हमला बोला।

बता दें कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने साथियों के साथ लखीमपुर जाने वाले हैं। लेकिन उन्हें लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं मिली है। उत्तर प्रदेश रवाना से होने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि,”कुछ समय से किसानों पर आक्रमण हो रहा है। कुछ समय पहले तक यहां पर लोकतंत्र हुआ करता था लेकिन अब यहां पर तानाशाही चल रही है। हमारे मुख्यमंत्री को नहीं जाने दिया जा रहा है। यूपी में अपराधी खुलेआम घूमते हैं। वहां पर मर्डर दुष्कर्म के आरोपी घूमते हैं और पीड़ित जेल में होते हैं। हम लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। हम सिर्फ तीन लोग जा रहे हैं इसलिए कोई कानून का उल्लंघन नहीं हो रहा है।”

राहुल गांधी के आरोपों पर उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर निशाना साधा और उनके आरोपों पर पलटवार किया। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी को युवराज कह कर संबोधित किया और कहा कि , “आज सुबह युवराज को जोश आया तो उन्होंने सोचा प्रियंका तो है ही वहां, मैं कहां हूं? मैं भी पर्यटन पर निकलूं। उन्होंने कहा कि मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार संवेदनशील है। तथ्यों की जांच की जा रही है। सच सामने आएगा और कार्यवाही होगी। राजा हो या रंक, सब पर निष्पक्ष रुप से कार्यवाही होगी। विपक्ष का रवैया नकारात्मक है और वह सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए वहां पर जा रहे हैं। इतिहास गवाह है कि सिखों का नरसंहार कांग्रेस शासन में हुआ, इमरजेंसी लगाई गई। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिखों के लिए कार्य करते हैं तो आप उनका विरोध करते हैं। माहौल बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।”

इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और उनके आरोपों पर जवाब दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संबित पात्रा ने कहा कि , “गांधी परिवार व राहुल गांधी का किसान, व्यापारी व देश के अन्य लोगों से लेना देना नहीं है। वह एक गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना रहे हैं और अपनी डूबती हुई नैया को बचाने की कोशिश में लखीमपुर मुद्दे को उठा रहें हैं। किसान और प्रशासन ने आपस में बातचीत करके समस्या का हल निकाला है। हमारा मुख्य कर्तव्य होना चाहिए कि निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा मिले और ऐसी कोई बयानबाजी ना हो जिससे जांच पर असर पड़े। लेकिन राहुल गांधी का दूसरा नाम ही “गैरजिम्मेदार” है। राहुल गांधी लखीमपुर सहित देश के तमाम हिस्सों में शांति भंग करना चाहते हैं और भ्रम फैलाना ही राहुल गांधी का मुख्य उद्देश्य है। राहुल गांधी सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं ,अपनी पार्टी के बारे में भी नहीं सोचते हैं। राहुल गांधी ने पोस्टमार्टम पर सवाल उठाए। मैं पूछता हूं कि राहुल गांधी एक्सपर्ट है? किसी को पोस्टमार्टम पर संदेह नही लेकिन उन्होंने सवाल उठाए।

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी भी अपना पांव जमाना चाह रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी भी कहां पीछे रहने वाली है। आज सुबह ही आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, “बीजेपी सरकार किसानों से इतनी नफरत क्यों करती है मृतक किसानों के परिवारों से क्यों नहीं मिलने दिया जा रहा है लखीमपुर में सच्चाई क्या है कल कहा गया कि मंत्री का बेटा कार में नहीं था कुछ दिन बाद कहा जाएगा कि कार ही नहीं थी और फिर कुछ दिन बाद कहा जाएगा कि किसान ही वहां नहीं थे। श्री ने कहा कि सरेआम किसानों को कुचला गया और अभी तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।”

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest