Voice Of The People

प्रदीप भंडारी की मुहिम ‘बॉलीवुड को ड्रगवुड नहीं बनने देंगे’ का हुआ बड़ा असर, सिंपैथी गैंग और पीआर गैंग के छूटे पसीने

तोषी, जन की बात

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आरोप आर्यन खान समेत आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमिचा की जमानत अर्जी एनडीपीएस कोर्ट ने ठुकरा दी है। मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप पर छापेमारी के दौरान 3 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आज यानी बुधवार 20 अक्टूबर को उम्मीद जताई जा रही थी कि नशेड़ी आर्यन खान को जमानत मिल सकती है लेकिन एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अर्जी ठुकरा दी है। कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने जनता का मुकदमा प्राइम टाइम शो के होस्ट प्रदीप भंडारी से फोन पर बात करते हुए कहा, सत्यमेव जयते। हालांकि एनडीपीएस कोर्ट के फैसले को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि “इन सभी का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है। इस तरह से लोगों पर दबाव बढ़ाया जा रहा है। मलिक में आगे कहा कि जज ने जो निर्णय दिया है उसपर मुझे कुछ बोलना नहीं है। जिस तरह से कोर्ट में सुनवाई हुई है उस पर मुझे कुछ नहीं कहना है। लेकिन जिस तरह से एनसीबी की ओर से वकीलों की दलील बदलती रही, हर बार नए मुद्दे खड़े किए जाते रहे हैं, वह सही नहीं है। लोगों की जमानत को रोकने का यह तरीका है। ऐसे बहुत दाग हमने देखे है, भोगे है।

आपको बताते चलें कि आर्यन खान की अर्जी ठुकराए जाने को लेकर सिमपैथी गैंग और पीआर गैंग पूरी तरह से हक्के बक्के रह गए हैं। 3 अक्टूबर को आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद सबसे पहले शाहरुख खान को मुश्किल की घड़ी में हिम्मत देने के लिए पहुंचे उनके जिगरी दोस्त सलमान खान. उसके बाद लगातार उनके घर पर कई फिल्मी हस्तियों का तांता लगा रहा। कई कई बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान का बचाव करते हुए पोस्ट लिखें। शाहरुख खान के नशेड़ी बेटे आर्यन खान के लिए सिमपैथी गैंग ने भर भर कर पोस्ट लिखते हुए उनका बचाव किया। इस लिस्ट में रितिक रोशन और उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान, शत्रुघ्न सिन्हा, विशाल ददलानी स्वरा भास्कर मीका सिंह और राज बब्बर संजय कपूर जैसे तमाम बड़े सेलिब्रिटी शामिल थे ।

गौरतलब है कि आर्यन खान के बचाव में बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्शन प्रकाश झा ने नशेड़ी आर्यन खान को बेचारा बताया था। तो वही निर्देशक और एक्ट्रेस पूजा भट्ट में आर्यन खान के बचाव में ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मैं तुम्हारे साथ खड़ी हूं शाहरुख खान इसलिए नहीं कि तुम्हें इसकी जरूरत है लेकिन मैं साथ हूं यह भी गुजर जायेगा’

सिमपैथी गैंग ने किया आर्यन खान का बचाव 

• सामाजिक कार्यकर्ता और वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट करते हुए कहा कि, आर्यन खान के पास से कोई दवा नहीं मिली। किसी भी मामले में, कथित अपराध अधिकतम 1 वर्ष की जेल के साथ दंडनीय है। फिर भी 2 हफ्ते बाद भी उन्हें जमानत नहीं! निरर्थक! ऐसा लगता है कि कई न्यायाधीशों को व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार और जमानत के सिद्धांतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

• बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने आर्यन खान की जमानत खारिज होने पर लिखा कि कानून के शासन को बनाए रखने के आरोप में कानून का आश्चर्यजनक त्याग!

• शांति और संघर्ष अनुसंधान के प्रोफेसरअशोक स्वैन ने आर्यन खान की जमानत नामंजूर होने पर कहा कि अपनी राजनीति के लिए सिर्फ हिटलर ने बच्चों को जेल में डाला था!

• लेखक प्रज्ञा तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आर्यन खान मामले ने एक बार फिर हमारी आपराधिक न्याय प्रणाली की गहरी सड़न को उजागर कर दिया है। यह हमें चेहरे पर घूर रहा है और हम दूर देखने का जोखिम नहीं उठा सकते। ऐसी व्यवस्था में न तो हम और न ही हमारे बच्चे सुरक्षित हैं, जिसे इतनी आसानी से एक शक्तिशाली सुपरस्टार के खिलाफ हथियार बनाया जा सकता है।

•  पत्रकार अन्या शंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि सोचते रहो कि शाहरुख खान के जन्मदिन में दो सप्ताह से भी कम समय है,और उसका बेटा अभी भी जेल में है। एक बार फिर जमानत खारिज।

• आपको बता दें कि आर्यन खान कि गिरफ्तारी के बाद से सिमपैथी गैंग ने काफी एक्टिव नजर आ रहा है। बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने आर्यन खान मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘सच बात यह है कि जब कभी भी कोई रेड मारी जाती है, कई लोगों को पकड़ा जाता है हमें लगता है कि उस बच्चे ने कुछ किया होगा या उसने ऐसा किया होगा, जांच अभी जारी है। बच्चे को छोड़ दीजिए। जब भी कुछ ऐसा फिल्म इंडस्ट्री में होता है मीडिया हम पर टूट पड़ती है। हम कई बातें सोचने लगते हैं। हमें उस बच्चे को मौका देना चाहिए जब तक पूरी जांच नहीं हो जाती है। वह बच्चा है और उसकी देखभाल करना हमारा दायित्व है।

• 14 अक्टूबर को सुनवाई के बाद आर्यन खान को जमानत ना मिलने पर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘यह जाहिर तौर पर शोषण है’

• गौरी खान की करीबी दोस्त और रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान में आर्यन खान मामले पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा था ‘कि मुझे लगता है कि यह आर्यन खान के बारे में नहीं है क्योंकि वह दुर्भाग्य से गलत समय पर गलत जगह पर था इस स्थिति को घर में उत्साह बढ़ाने के लिए एक उदाहरण बनाया जा रहा है यह दुखद और अनुचित है क्योंकि वह एक अच्छा बच्चा है मैं गौरी और शाहरुख के साथ खड़ी है’

• पंजाबी सिंगर मीका सिंह ने शाहरुख खान को सपोर्ट करते हुए लिखा कि ‘क्रुज़ शिप कितना सुंदर है काश मैं भी एक बार विजेट कर पाता मैंने सुना है कि वहां कई सारे लोग थे लेकिन मुझे वह आर्यन खान के अलावा और कोई नहीं दिखा इतने बड़े ‘क्रुज़ शिप में सिर्फ आर्यन खान ही घूम रहा था क्या हद है’

• बॉलीवुड के गायक विशाल ददलानी में शाहरुख खान का बचाव करते हुए कहा था कि शाहरुख खान और उनके परिवार का इस्तेमाल स्मोकस्क्रीन के रूप में किया जा रहा है अडानी बंदरगाह पर 3000 किलोग्राम तालिबानी नशीली दवाओं और भाजपा नेता के बेटे द्वारा किसानों की हत्या का मामला भटकाने के लिए शाहरुख खान को टारगेट किया जा रहा है.

• भारतीय फिल्म जगत के दिग्गज कलाकार शत्रुघ्न सिन्हा ने आर्यन खान केस पर बात करते हुए कहा था कि ‘शाहरुख खान का बेटा होने के नाते आर्यन को टारगेट किया जा रहा है’

• कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘मैं ना तो किसी भी ड्रग का सेवन करता हूं,ना मैं ऐसे किसी ड्रग का फैन हूं। मैं इस बात को लेकर दुखी हूं कि कैसे शाहरुख खान को उनके बेटे के लिए निशाना बनाया जा रहा है। एक 23 साल के लड़के को इस तरह से निशाना बनाना सही नहीं है। हमको उनसे थोड़ी सहानुभूति रखनी चाहिए।

आपको बताते चलें कि जहां एक और सिमपैथी गैंग आर्यन खान का बचाव करते हुए नजर आ रहा है तो वहीं दूसरी ओर पीआर गैंग भी शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को लेकर कई दुहाई दे रहा है।कई एसआरके पत्रकार आर्यन खान को बेचारा और मासूम बता रहे हैं तो वहीं कई पीआर गैंग बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के नाम की दुहाई देकर आर्यन खान को एक और मौका देने की बात करते हुए नजर आ रहे थे।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest