Voice Of The People

पहले की सरकारों ने पूर्वांचल के लोगों को बीमारियों से पीड़ित होने के लिए छोड़ दिया था।: पीएम मोदी

- Advertisement -

अनुप्रिया ,जन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। 2,329 करोड़ की लागत से निर्मित, ये मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के जिलों में स्थित हैं। सिद्धार्थनाग में उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद थे।

कॉलेजों का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “नौ मेडिकल कॉलेज स्वस्थ भारत के सपनों को पूरा करेंगे। वे राज्य के लोगों के लिए एक उपहार हैं। ये नौ मेडिकल कॉलेज 5,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेंगे और लगभग 2,500 अस्पताल के बिस्तर जोड़े जाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा, “पहले की सरकारों ने पूर्वांचल’ के लोगों को बीमारियों से पीड़ित होने के लिए छोड़ दिया था। लेकिन अब यह उत्तर भारत का मेडिकल हब बन जाएगा। पिछली सरकारें केवल अपने परिवार के लॉकर भर रही थीं और अपने लिए कमाई कर रही थीं। लेकिन हमारी प्राथमिकता गरीबों का पैसा बचाना और उन्हें सुविधा मुहैया कराना है।”

इन कॉलेजों में से आठ को जिला और रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना” के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत स्वीकृत किया गया है। वहीं जौनपुर में मेडिकल कॉलेज को उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने संसाधनों से संचालित किया है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि नए उद्घाटन मेडिकल कॉलेजों से वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों दोनों को फायदा होगा। केंद्र ने भारत में 157 मेडिकल कॉलेज खोले हैं।

SHARE

Sombir Sharma
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE