Voice Of The People

सलमान खुर्शीद से जनता का मुकदमा में प्रदीप भंडारी ने पूछे तीखे सवाल, सलमान खुर्शीद ने कहा- मैंने किताब में हिंदू धर्म की तारीफ की है

- Advertisement -

विशाल पांडे, जन की बात

जनता का मुकदमा के आज के एपिसोड में प्रदीप भंडारी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद से बात चीत किया। सलमान खुर्शीद की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या” है जिसमें उन्होंने हिंदुत्व के ऊपर अपनी राय पेश की है। इस किताब में उन्होंने ‘हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हराम और आईएसआईएस’ से की है। इसी को लेकर जनता के वकील प्रदीप भंडारी ने पूरे देश के सामने इंडिया न्यूज के मंच पर सलमान खुर्शीद से तीखे और स्पष्ट सवाल पूछे।

प्रदीप भंडारी ने सलमान खुर्शीद से पूछा की आपने हिंदुत्व की तुलना आईएसआई से कैसे कर दी? इसपर सलमान खुर्शीद ने अपनी सफाई में विस्तार पूर्वक जवाब दिया। उन्होंने कहा की मैंने जो कहा है सोच समझकर कहा है। मैंने हिंदू धर्म की तारीफ की है। जिन्होंने आरोप लगाया है उनको पहले किताब पढ़नी चाहिए।सलमान खुर्शीद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी के लोग ही हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। मुझसे किसी ने माफी मांगने को नहीं कहा है। भारतीय जनता पार्टी सबसे अधिक हिंदू धर्म का अपमान करती है। हिंदू-मुस्लिम की बात करते हुए खुर्शीद ने आगे कहा की मुझे किसी एक भी मुसलमान ने बुरा नहीं कहा, एक भी सेकुलर हिंदू ने मुझे बुरा नहीं कहा। पहले किताब को पढ़े, उसको समझे, तब उस पर टिप्पणी करें।

प्रदीप भंडारी के सवालों का जवाब देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा की किसी की हरकतों से ही उसको बुरा भला कहा जाता है। मैंने आईएसआईएस ,बोको हरम को बुरा कहा है और इनको भी बुरा कहा है। बीजेपी को सफाई पेश करनी चाहिए क्यों ये बुरे नहीं है,और अंततः अपनी किताब के बारे में सलमान खुर्शीद ने कहा की मैं इस किताब पर क्या जवाब दूं? जब किसी ने रामधुन नहीं पढ़ी, हिंदू मुस्लिम एकता की लाइन नहीं देखी, हिंदू धर्म की तारीफ की उसको नहीं पढ़ी। फिर उस पर मैं क्या सफाई दूं।

प्रदीप भंडारी के साथ सलमान खुर्शीद की विशेष बातचीत देखने के लिए नीचे विडियो पर क्लिक करें

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest