Voice Of The People

कॉमेडियन वीर दास के देश विरोधी बयान के कारण सोशल मीडिया पर हो रहा विरोध, कांग्रेस नेता ने किया समर्थन

ऋषभ सिंह, जन की बात

कॉमेडियन वीर दास की एक वीडियो पर बवाल मच गया है. अमेरिका में उनकी परफॉर्मेंस की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद एक्टर वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

कॉमेडियन वीर दास की कविता वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोग बंटे हुए दिख रहे हैं. कई उनकी कविता को भारत के अपमान से जोड़कर देख रहा है तो किसी को इसमें कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने वीर दास के समर्थन में ट्वीट किया है. साथ ही उन्होंने उन लोगों को भी घेरा है जो वीर दास पर निशाना साध रहे हैं.कपिल सिब्बल ने भी वीर दास के समर्थन में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘जाहिर तौर पर दो भारत हैं. हम भारतीय के तौर पर इसे दुनिया को बताना नहीं चाहते. हम असहिष्णु और पाखंडी हैं.’ वीर दास के मुद्दे पर कांग्रेस भी बंटी हुई नजर आ रही है. एक तरफ शशि थरूर, कपिल सिब्बल वीर दास के समर्थन में हैं, वहीं अभिषेक मनु सिंघवी वीर दास के खिलाफ हैं.

अभिषेक मनु सिंघवी ने लिखा, ‘कुछ व्यक्तियों की बुराइयों को सामान्य बनाना और पूरे देश को दुनिया के सामने बदनाम करना ठीक नहीं है! औपनिवेशिक शासन के दौरान जिन लोगों ने भारत को पश्चिम के सामने सपेरों और लुटेरों के राष्ट्र के रूप में दिखाया, उनका अस्तित्व समाप्त नहीं हुआ है.’

वहीं फिल्ममेकर अशोक पंडित ने वीर दास को आतंकी तक कह दिया. उन्होंने लिखा, ‘मुझे इस शख्स में आतंकी दिखता है. लिखा कि वह स्लीपर सेल के उन सदस्यों में से एक हैं जिन्होंने एक विदेशी भूमि पर हमारे देश के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है.’ आगे वीर दास के खिलाफ यू ए पी ए के तहत गिरफ्तारी की मांग की गई.

SHARE

Must Read

Latest