Voice Of The People

प्रदीप भंडारी ने पूछा- यूपी को शाहीन बाग बना दोगे, AIMIM दिल्ली अध्यक्ष कलिमूल हाफ़िज़ चलते शो से भाग खड़े हुए

- Advertisement -

तोषी, जन की बात

उत्तर प्रदेश की 100 सीटों पर अपनी दावेदारी ठोकने वाली AIMIM पार्टी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है जिसके बाद उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां और तेज हो गई है। बाराबंकी में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद ए मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर भाजपा सरकार एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC)कानून बनाएगी तो हम यहीं पर शाहीन बाग बना देंगे। इतना ही नहीं ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी से कृषि कानून रद्द किए जाने की तरह ही सीएए को भी वापस लेने की मांग की।

यूपी में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं के विवादित बयान भी बाहर आने लगे हैं। इसी सिलसिले में कल बरेली में AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक ऐसा ही बयान दिया जिसके बाद फिर से सियासी माहौल गर्म हो गया है। दरअसल प्रधानमंत्री द्वारा कर्षि कानून वापस लेने के बाद उत्साहित असदुद्दीन ओवैसी ने कल बरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम सरकार से CAA और NRC वापस लेने की मांग करते हैं और अगर सरकार ने ऐसा नही किया तो यूपी में भी शाहीन बाग बनाया जाएगा’। उनके इसी भड़काऊ बयान के बाद से यूपी की राजनीति गर्म हो चुकी है।

आपको बताते चलें कि जनता के वकील प्रदीप भंडारी ने AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान को लेकर मुकदमा लड़ा। इस दौरान AIMIM दिल्ली अध्यक्ष कलिमूल हाफ़िज़ भी कार्यक्रम में शामिल रहे.। कार्यक्रम के दौरान प्रदीप भंडारी ने कलिमूल हाफ़िज़ से असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान को लेकर सवाल किए। लेकिन सवालों से बचते हुए कलिमूल हाफ़िज़ कार्यक्रम से भाग खड़े हुए। बता दे कि AIMIM और विवादों का बहुत पुराना नाता है। इससे पहले भी कई बार असदुद्दीन ओवैसी और उनके पार्टी के नेता कई विवादित बयान दे चुके हैं।

गौरतलब है कि ओवैसी का 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए चुनौती बनकर सामने आया है. एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी के लिए ओवैसी से MY फैक्टर में सेंध का खतरा है तो वहीं दूसरी तरफ बसपा और कांग्रेस के मुस्लिम वोट बैंक खिसकने का डर है।

प्रदीप भंडारी की पूरी दलील आप ऊपर दिए लिंक पर जाकर देख सकते हैं और इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया twitter के माध्यम से हम तक पहुंचा सकते हैं। हमारा twitter हैंडल है @jankibaat1, जिसे आप ट्विटर पर जाकर फॉलो ही कर सकते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest

SHARE