Voice Of The People

जन की बात और प्रदीप भंडारी की मुहिम का हुआ असर, 31 साल बाद श्रीनगर की अदालत में खुली आतंकी बिट्टा कराटे की क्राइम फाइल

हिमानी जोशी, जन की बात

जन की बात के संस्थापक और जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने 14 मार्च, 2022 को इंडिया न्यूज़ पर अपने शो जनता का मुकदमा पर #HangBittaKarate अभियान की शुरुआत की। 14 मार्च से जनता का मुकदमा का हर एपिसोड कश्मीरी हिंदुओं को न्याय दिलाने के लिए समर्पित था और पिछले 16 दिनों से यह अभियान राष्ट्रीय समर्थन प्राप्त कर रहा है।

पिछले 2 हफ्तों से चलता आ रहा जनता का मुकदमा अभियान भारत की अदालतों में पहुंचा और पूरे 31 साल बाद श्रीनगर की अदालत में आतंकी बिट्टा कराटे मामले पर बुधवार को सुनवाई हुई। अब इस मामले में 16 अप्रैल को फिर सुनवाई होगी।

अपने शो के दौरान प्रदीप भंडारी ने कहा 2 फरवरी 1990 का दिन था जब सतीश टीकू को आतंकवादी बिट्टा कराटे ने मारा। तब से आज 32 साल तक सतीश टीकू जो एक हिंदू थे और  RSS के वर्कर थे, उनका परिवार अभी तक न्याय की गुहार लगा रहे हैं। सिर्फ सतीश टीकू ही नहीं उनके साथ तमाम कश्मीरी हिंदू परिवार अपने ऊपर हुए नरसंहार के लिए न्याय की गुहार लगा रहे है।

प्रदीप भंडारी ने कहा हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक आतंकी बिट्टा कराटे को फांसी नहीं हो जाती

प्रदीप भंडारी ने अपने शो के दौरान कहा आप के समर्थन से और इस देश के समर्थन के बाद और द कश्मीर फाइल्स के बाद इंडिया न्यूज़ और मैंने यह मुकदमा लड़ना शुरू किया, जिसमें ठाना है कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक आतंकवादी बिट्टा कराटे, जिसने सतीश टीकू को मारा है उसको फांसी नहीं हो जाती और कश्मीरी हिंदुओं को न्याय नहीं मिल जाता।

कब तक इस्लामोफोबिया की आड़ में आतंकवादियों को सपोर्ट करोगे: प्रदीप भंडारी

अपने शो जनता का मुकदमा के दौरान प्रदीप भंडारी कहते हैं कि वाशिंगटन पोस्ट की एक पत्रकार राना अय्यूब यह लिखती है कि उनको कश्मीर फाइल्स देखने के बाद ऐसा लगा कि इस्लामोफोबिया है। ऐसे ढोंगी टेररिस्ट सिंपैथाइजर को मैं कहना चाहता हूं “अरे शर्म करो कब तक इस्लामोफोबिया की आड़ में आतंकवादियों को सपोर्ट करोगे।”

SHARE

Must Read

Latest