Voice Of The People

4 से 6 मई तक तीन दिवसीय बंगाल दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

- Advertisement -

हिमानी जोशी, जन की बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिनों के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। अमित शाह 4 मई की रात को कोलकाता पहुंचेंगे।पिछले साल विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद शाह का राज्य का यह पहला दौरा होगा। इस दौरान अमित शाह 4, 5 और 6 मई को पश्चिम बंगाल में पार्टी से संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

पश्चिम बंगाल के उपाध्यक्ष सौमित्र खान के अनुसार अमित शाह  4 मई को कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 मई को उत्तर 24 परगना के हसनाबाद स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कैंप में एक समारोह में भाग लेने के लिए जाएंगे.

इसी दिन वह कूचबिहार जिले का दौरा करेंगे और तीन बीघा कॉरिडोर के बीएसएफ कैम्प के एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा, पार्टी की उत्तर और दक्षिण बंगाल इकाइयां दोनों स्थानों पर अमित शाह के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगी. वह 6 मई की दोपहर को कोलकाता लौटेंगे और उनके राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर उसी दिन दिल्ली लौटने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे का मकसद राज्य में पार्टी संगठन को मजबूत करना है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश समेत 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ है. ऐसे में 2 साल बाद ही लोकसभा चुनाव है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में अप्रत्याशित 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की भारी भरकम जीत से बीजेपी की उम्मीदें थोड़ी डगमगा रही हैं. ऐसे में गृह मंत्री शाह पार्टी के विधायकों और शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर अगली रणनीति तय करने की कोशिश शुरू करेंगे.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest