Voice Of The People

शाहीन बाग में ‘बुलडोजर एक्शन’! विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

- Advertisement -

करीब 2 साल पहले दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन से देशभर में सुर्खियों में आने वाला शाहीन बाग फिर हंगामे के दौर में है. वजह है MCD का बुलडोजर..सोमवार की सुबह साउथ दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएमसी की टीम पहुंची हालांकि स्थानीय लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस नेताओं ने इसका विरोध किया. इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (CPIM) ने इस कार्रवाई के विरोध में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका मानने से इनकार करते हुए कहा कि हाईकोर्ट जाइए.  कोर्ट ने यह भी पूछा कि इस मामले में पीड़ित की जगह राजनीतिक दलों ने दरवाजा क्यों खटखटाया है.

डेमोलेशन की कार्रवाई का विरोध करने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान भी वहां पहुंचे. इनके अलावा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के भी कई कार्यकर्ता वहां जमा हो गए थे. अमानतुल्ला खान ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमण के बहाने बीजेपी  राजनीति कर रही है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने न उन लोगों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है – इमरान प्रतापगढ़ी, कांग्रेस नेता

कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने इसे मुसलमानों के प्रति बीजेपी की कार्रवाई बताई. साथ इस तरह की कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया. उन्होंने कहा कि ये ज़ोर ज़बरदस्ती हो रही है. अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. शाहीन बाग में यह सब करके डर का माहौल बनाने की कोशिश है. सबसे पहले बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर पर बुलडोज़र चलना चाहिए. सरकार एजेंसियों द्वारा ज़्यादती करा रही है.

कांग्रेस पार्टी दिल्ली में भाईचारा खत्म नहीं होने देंगे- अनिल चौधरी, दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

शाहीन बाग में बुलडोजर कार्यवाही का विरोध कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी रोजगार पर कभी बात नहीं करती. उन्होंने कहा कि यह बुलडोजर एमसीडी का नहीं बल्कि आदेश गुप्ता का है. हम बीजेपी या किसी आदेश गुप्ता का बुलडोजर दिल्ली में चलने नहीं देंगे. अनिल चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों का ध्यान भटकाने के लिए यह नफरती बुलडोजर चलाकर भाईचारे की दीवार को गिराना चाहती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी दिल्ली में भाईचारे को खत्म नहीं करने देगी. आदेश गुप्ता खुद अपने घर के बाहर अतिक्रमण किए हुए हैं. बीजेपी कार्यालय के बाहर अतिक्रमण है और पिछले 15 सालों से एमसीडी में बीजेपी का कब्जा है.

ओछी राजनीति के खिलाफ कांग्रेस पार्टी अपना विरोध करती रहेगी

दिल्ली कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘भाजपा के इशारे पर शाहीन बाग में गरीबों के घर पर नफरती बुलडोज़र चलाने पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं, श्री परवेज़ आलम  व अन्य कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो, उन्हें पुलिस ने डिटेन कर लिया। इस ओछी राजनीति के खिलाफ कांग्रेस पार्टी अपना विरोध करती रहेगी।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest