Voice Of The People

शाहीनबाग़ में गैर कानूनी अतिक्रमण के समर्थकों को प्रदीप भंडारी की जबरदस्त फटकार

- Advertisement -

सोमवार को दिल्ली के शाहीन बाग़ में दिल्ली नगर निगम के द्वारा गैर कानूनी अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हुआ और उसके लिए नगर निगम ने बुलडोजर मंगवाया। करवाई शुरू होने से पहले ही आप विधायक अमानतुल्लाह खान और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी मौके पर पहुँच स्थानीय लोगों के साथ मिल कर धरना प्रदर्शन करने लगे और बुलडोजर का घेराव किया।

सोमवार को जनता के मुकदमा शो में प्रदीप भंडारी ने गैर कानूनी अतिक्रमण को समर्थन देने वालों और प्रदर्शन करने वालों की जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सबसे पहले शुरुआत शाहीनबाग़ के कागज़ नहीं दिखाने वाले प्रदर्शनकारियों को नमस्कार करते हुए किया। उन्होंने आगे कहा की CAA के समय में कहते थे कागज़ नहीं दिखाएंगे और आज दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों से कागज़ दिखाने की मांग कर रहे हो ऐसा नहीं चल सकता।

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि यह बात तय हो जानी चाहिए कि ये देश बुलडोजर के आगे बैठने वाले चिरकुटों से नहीं चलेगा. ये देश सिर्फ और सिर्फ कानून से चलेगा और आगे उन्होंने कहा कि आप कितना भी प्रदर्शन कर लीजिए. सवाल ये है कि गैर कानूनी अतिक्रमण हुआ है या नहीं? उन्होंने आगे कहा कि इस देश मे republic ऑफ़ शाहीनबाग़ करके कुछ भी नहीं चल सकता। यहाँ पर भी CRPC लागू है और उन्होंने आगे कहा सुन लो कागज नहीं दिखाने वालों यहाँ पर भी बुलडोजर चलेगा।

प्रदीप भंडारी ने SDMC से सवाल करते हुए पूछा कि बुलडोजर आगे बढ़ते बढ़ते वापिस क्यों हो गया ऐसा क्या डर था जबकि सुप्रीम कोर्ट ने ये नहीं कहा कि आप बुलडोजर को रोकें तो आप चिरकुटों और वोटबैंक की राजनीति लड़ने वालों से डर गए? क्या सिर्फ वहाँ फ़ोटो और मीडिया में डिबेट कराने के लिए गए थे? प्रदीप भंडारी ने ये भी पूछा कि कबसे ये 300 पर वाला बुलडोजर चिरकुटों से डरने लगे? आगे उन्होंने कहा कि ये वही बुलडोजर है जो उत्तर प्रदेश में गैरकानूनी संपत्ति पर चला और कोई कुछ नहीं बोल सका, ये वही बुलडोजर है जो जहांगीरपुरी मेंकरवाई की है तो मेरे खयाल से आज भी इसे करवाई करना चाहिए था क्योंकि वहाँ अलग कानून नहीं चलता।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest