Voice Of The People

अपनी मां के 100वें वर्ष में प्रवेश करने पर पीएम मोदी ने लिखा भावुक ब्लॉग

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा आज अपने 100वें वर्ष में प्रवेश कर गई। इस अवसर पर पीएम मोदी गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां का आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने अपनी मां के पैर धुले और उस पानी को अपनी आंखों से लगाया। पीएम मोदी की मां ने जन्मदिन पर मिलने पहुंचे बेटे का मुंह मीठा कराया और आशीर्वाद दिया। पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ विशेष पूजा अर्चना की। पीएम मोदी ने एक भावुक ब्लॉग भी लिखा।

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है, जीवन की वो भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।”

पीएम मोदी ने ब्लॉग में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मां से मिलने का जिक्र कर लिखा, “माँ ने हमेशा मुझे दृढ़ संकल्प और गरीब कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया है। मुझे याद है जब यह तय किया गया था कि मैं गुजरात का मुख्यमंत्री बनूंगा, मैं राज्य में मौजूद नहीं था। वहां उतरते ही मैं सीधा मां से मिलने गया। वह बेहद खुश थी और उसने पूछा कि क्या मैं फिर से उसके साथ रहने जा रही हूं। पर वो मेरा जवाब जानती थी। फिर उसने मुझसे कहा कि मैं सरकार में आपके काम को नहीं समझती लेकिन मैं चाहती हूं कि आप कभी रिश्वत न लें।”

पीएम मोदी ने लिखा कि अपनी माँ की जीवन गाथा में मुझे भारत की मातृशक्ति की तपस्या, बलिदान और योगदान दिखाई देता है। जब भी मैं मां और उनकी जैसी करोड़ों महिलाओं को देखता हूं, तो पता चलता है कि भारतीय महिलाओं के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest