Voice Of The People

दिल्‍ली के राजिंदर नगर उपचुनाव का एग्जिट पोल 23 जून को देखें सिर्फ प्रदीप भंडारी के साथ

दिल्‍ली की राजिंदर नगर सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. इसी को लेकर जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी और उनकी टीम ने राजिंदर नगर उपचुनाव को लेकर एग्जिट पोल की तैयारी शुरू कर दी है. एग्जिट पोल के नतीजे 23 जून 2022 को शाम 6 बजे के बाद रिलीज होंगे.

दरअसल, दो साल पहले राजिंदर नगर सीट पर आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा चुनाव जीते थे, लेकिन उनके राज्‍यसभा सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई. अब इस सीट पर होने जा रहे चुनाव में मुख्‍य मुकाबला आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच माना जा रहा है.

जन की बात के सोशल मीडिया हैंडल पर मिलेंगे नतीजे

जनता की नब्ज जानने के लिए प्रदीप भंडारी और टीम जन की बात राजिंदर नगर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर मैदान पर उतर चुके हैं. राजिंदर नगर सीट पर उपचुनाव के नतीजे को लेकर जन की बात का एग्जिट पोल 23 जून 2022 को शाम 6 बजे के बाद रिलीज होगा. एग्जिट पोल के नतीजे जन की बात के ट्विटर और जन की बात के हरेक सोशल मीडिया हैंडल पर रिलीज होंगे.

दिल्ली विधानसभा में सभी वार्ड का किया था सटीक आकलन

दिल्ली विधानसभा 2020 के चुनाव में जन की बात देश का इकलौता ऐसा सर्वे था जिसने सटीक आंकड़े प्रस्तुत किए थे. जन की बात ने न केवल यह बताया था कि हवा किसके पक्ष में बह रही है बल्कि यह भी बताया था कि किस पार्टी को कितनी सीट मिलेगी और किस पार्टी का वोट शेयर कितना रहेगा. दिल्ली में 250 से अधिक वार्ड है और 70 विधानसभा सीटें हैं. जन की बात ने पहले ही बता दिया था कि आम आदमी पार्टी की 61 के आसपास सीट रहेगी और आम आदमी पार्टी को 62 सीट मिली. इसके साथ ही जन की बात ने बताया था कि बीजेपी को 8 सीट मिल सकती है और बीजेपी को 8 सीटें प्राप्त हुई थी. वहीं जन की बात ने आम आदमी पार्टी के लिए 53% वोट शेयर आकलन किया था जबकि भारतीय जनता पार्टी के लिए 38 से 40% का वोट शेयर किया था जबकि नतीजे भी इसी के बीच आए.

SHARE

Must Read

Latest