Voice Of The People

जन की बात का एग्जिट पोल एक बार फिर साबित हुआ ‘एक्जैक्ट पोल’

एक बार फिर से जन की बात का एग्जिट पोल एक्जैक्ट पोल साबित हुआ है। दरअसल दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे और आज उसके नतीजे आए हैं। प्रदीप भंडारी और टीम जन की बात ने उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत की भविष्यवाणी की थी और नतीजे भी ठीक उसी प्रकार आए। यहां तक कि वोट शेयर भी सटीक रहा।

जन की बात ने एक्जिट पोल ने बताया था कि आम आदमी पार्टी को 52% से 58% वोट प्राप्त हो सकता है। जबकि नतीजों के अनुसार आम आदमी पार्टी को 55% वोट शेयर प्राप्त हुआ है, जो कि जन की बात के पोल के एकदम अनुरूप आया है। वहीं एग्जिट पोल में बताया था कि बीजेपी का वोट शेयर 37% से 40% के बीच रहेगा। वहीं नतीजों के अनुसार बीजेपी को 39% वोट मिला है।

नतीजों से साफ पता चलता है कि चुनाव कौन जीतेगा और किस पार्टी को कितना वोट शेयर रहेगा , यह जन की बात ने एक दम सही प्रेडिक्ट किया है। जन की बात के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने पहले ही बता दिया था कि आम आदमी पार्टी की बड़े जीत के क्या कारण होंगे। केजरीवाल सरकार की कल्याणकारी योजनाएं और झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों और लोअर मिडल क्लास का समर्थन आम आदमी पार्टी को चुनाव में विजई बनाएगा।

SHARE

Must Read

Latest