Voice Of The People

प्रदीप भंडारी ने “हर घर तिरंगा” की बड़ी बहस में कांग्रेस नेता उदित राज को तथ्यात्मक तरीके से expose किया

शुक्रवार को जनता का मुकदमा शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर घर तिरंगा वाली अपील पर विपक्ष की तुष्टीकरण वाली राजनीति पर मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने अपने शो मे कांग्रेस नेता उदित राज को हर घर तिरंगा की बड़ी बहस में तथ्यात्मक रूप से एक्सपोज किया।

दरसल, कांग्रेस नेता उदित राज ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का एक बयान सुनाया । जिसमे मनमोहन सिंह जी कहते है, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए अभिनव योजनाएं तैयार करनी होंगी कि अल्पसंख्यक, विशेष रूप से मुस्लिम अल्पसंख्यक, समान रूप से विकास के फल साझा करने के लिए सशक्त हों।

उसके बाद प्रदीप भंडारी उदित राज से इसी बयान को लेकर सवाल पूछते है की अल्पसंख्यक मे विशेष रूप से देश की दूसरी सबसे बड़ी जनसंख्या का नाम लेने की जरूरत क्या थी? क्या जैन, सिख, पारसी अल्पसंख्यक नही है ?

प्रदीप भंडारी ने कांग्रेस नेता को एक्सपोज करते कहा की, उदित राज जी ने मनमोहन जी का बयान पढ़कर अच्छा ज्ञान दिया, पर दिकत तब होती है जब लोग अच्छे से पढ़कर नही आते। यह बयान था दिसंबर 9, 2006 का उस वक्त के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का , लेकिन आपने उसमे आखरी लाइन नही पढ़ी। आखरी लाइन में लिखा है की, “संसाधनों पर मुसलमानों का पहला दावा होना चाहिए”। उदित जी ने आधा बयान पढ़ा, तो ये तुष्टिकरण कैसे नही हुआ।

SHARE

Must Read

Latest