Voice Of The People

करोड़ों रुपये की जब्ती के बाद BJP का दावा- TMC MP सौगत रॉय अर्पिता के फ्लैट पर अक्सर आते थे

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले की जांच कर रहे ED को अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट से बुधवार को भारी मात्रा में नकदी मिली. इस बार उत्तर कोलकाता के बेलघरिया स्थित फ्लैट से नकदी मिली है जिसकी मालकिन अर्पिता मुखर्जी हैं. इस फ्लैट पर ED को छापे के दौरान जो रकम मिली वो इतनी ज्यादा थी कि गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ गई. इसमें 4 मशीनें लगाकर नोटों की गिनती पूरी की गई. इस बार लगभग 30 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं. जानकारी मिल रही है कि फ्लैट की हर अलमारी में नोटों के बंडल बनाकर ठूंसा हुआ था. वहीं क्लब टाउन हाइट्स के फ्लैट से 5 किलोग्राम सोने के गहने और चांदी के सिक्के भी मिले हैं. 18 घंटे चली रेड के बाद ईडी के अधिकारी अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया आवास से निकल चुके हैं. यहां से ईडी 10 बक्सों में बरामद चीजें भरने के बाद ट्रक से लेकर गई.

पश्चिम बंगाल SSC घोटाले में मनी हेर फेर पर नज़र रखने वाली ED पहले ही पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है। बहरहाल, भाजपा ने अब दावा किया है कि अर्पिता और भी TMC नेताओं के कनेक्शन में थी, जिनके नाम जल्द ही मामले में सामने आएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि TMC के सांसद सौगत रॉय का कार्यालय उसी आवासीय परिसर में था जहां अर्पिता का घर है और वह अक्सर वहां जाते थे। घोष ने कहा, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, TMC नेताओं का ‘गंदा मुखौटा’ दुनिया के सामने साफ हो जाएगा.

सौगत रॉय ने मीडिया को बताया कि रथला के उस आवास में एक फ्लैट है. जिसका, मुझे उपयोग करने की अनुमति थी. मैं इसका न तो मालिक हूं और न ही किराएदार. मैं अर्पिता मुखर्जी को नहीं जानता था. वह कभी अपने फ्लैट में नहीं गया. मुझे यह भी नहीं पता कि यह पैसा किसका है. अगर कोई यह साबित कर सकता है कि मैं अर्पिता को जानता था या पूजा में गया था, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. अगर कोई यह भी दिखा दे कि मेरे नाम पर जमीन और घर है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. बीजेपी नेता दिलीप घोष पर हमला बोलते हुए सौगत ने आगे कहा, ‘यह बीजेपी और दिलीप घोष की साजिश है. लेकिन मैं भाजपा के खिलाफ था, हूं और रहूंगा…

SHARE
Rishav Singh Dhanraj
Rishav Singh Dhanraj
Rishav Singh Dhanraj has 3+ years of experience in journalism. Visit his twitter account @rishav_dhanraj

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest