Voice Of The People

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली में हुई शामिल, कहा- देशवासी हर घर तिरंगा फहरा कर भारत के भविष्य को लहराने का काम करे

देश इस 15 अगस्त को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर ‘तिरंगा’ फहराया जाएगा।

इस बीच उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने 3 अगस्त को लाल किले से विजय चौक तक हर घर तिरंगा(har ghar tiranga) बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का समापन विजय चौक पर होगा। इस रैली में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग जिसमे केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी दिखीं। यह तिरंगा यात्रा लालकिले से शुरू होकर विजय चौक पर संपन्न होगी।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी लिया रैली में भाग

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हर घर तिरंगा फैले और सब लोग अपने कर्तव्यों को ध्यान में रखकर हर घर तिरंगा फहराने का और भारत के भविष्य को लहराने का काम करें।

मीनाक्षी लेखी ने ट्वीट करके कहा की, “माननीय उप राष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू जी द्वारा ऐतिहासिक लाल किले से झंडी दिखाकर रवाना की गई #TirangaBikeRally में भाग लेकर खुशी हो रही है। हम सभी सांसदों की भागीदारी की सराहना करते हैं क्योंकि हम अपने तिरंगे के राष्ट्रवाद, एकता और गौरव का संदेश दिखाते हुए विजय चौक गए थे।”

पीएम मोदी ने की थी अपील

31 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में लोगों से आग्रह किया था कि वे आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 को आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हों। इसके साथ ही उन्होंने अपील की थी कि लोग अपने सोशल मीडिया पेज पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में 2-15 अगस्त तक तिरंगा झंडा लगाएं।

SHARE

Must Read

Latest