Voice Of The People

Commonwealth Games 2022: पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, कनाडा की मिशेल को हरा जीता गोल्ड

- Advertisement -

कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन भारत को बैटमिंटन में एक और गोल्ड मेडल हासिल हो गया है, पीवी सिंधू ने कनाडा की मिशेल ली को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। सिंधु ने दो सीधे सेटों में मिशेल को मात दी, सिंधू ने मिशेल को पहले सेट में 21-15 और दूसरे सेट में 21-13 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

पहले सेट में दिखाया धमाकेदार खेल

शुरुआत में मिशेल ली ने सिंधू को कड़ी चुनौती दी लेकिन उसके बाद सिंधू ने अपना दमदार खेल दिखाया और 21-15 से पहला सेट अपने नाम किया, अपने शानदार अनुभव और खेल के प्रति आत्मसमर्पण सिंधु के पहले सेट में साफ साफ नजर आया।

अब तक चीत चुकी हैं 4 कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने अबतक कुल चार मेडल अपने नाम किए हैं, महिला एकल 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था और साल 2014 में ब्रोंज मेडल जीता था, इसके अलावा मिश्रित युगल टीम में भी उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल अपने नाम किया हुआ है।

5वें स्थान पर बरकरार भारत

पीवी सिंधू को इस जीत के साथ ही भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की मेडल टैली में 19 गोल्ड के साथ 5वें स्थान पर बरकरार है। इसके साथ ही भारत की झोली में 15 सिल्वर और 22 ब्रोंज मेडल भी हैं। 66 गोल्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया पदक तालिका में सर्वोच्च स्थान पर बरकरार है और 55 गोल्ड के साथ इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest