Voice Of The People

प्रदीप भंडारी से Christ church लखनऊ के प्रिंसिपल ने कहा- 90 प्रतिशत पादरी P. C. Singh के साथ घोटाले में शामिल

आज सोमवार को जनता का मुकदमा में प्रदीप भंडारी ने Church of North India में हो रहे घोटाले का मुकदमा लड़ा। इसी दौरान प्रदीप भंडारी ने Christ Church,लखनऊ के प्रिंसिपल राकेश चेत्री से सवाल किया कि कब आपको पता चला कि इस तरह की गड़बड़ी हो रही है?

इस सवाल के जवाब में राकेश चेत्री ने सबसे पहले प्रदीप भंडारी को इस शो में आने के लिए धन्यवाद दिया और अपने जवाब में कहा कि आप सभी जानते हैं कि ईसाई धर्म को मानने वाले हमेशा से शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में हैं और समाज की सेवा करना हमारा ध्येय है। हमारे यहाँ शिक्षक स्कूल और चर्च पादरी संभालते हैं।

 

आगे वो कहते हैं कि Bible में लिखा है कि अपने कमाई का दसवाँ हिस्सा आप चर्च को देंगे। बचपन से हम भी देते आ रहे हैं। ये इसलिए देते हैं कि हम चर्च का विकास और चर्च के जरिए गरीबों की सेवा कर सकें। लेकिन जबसे बिशप पीटर बलदेव 2015 से आये तबसे इस कार्य में बाधा आ गयी क्योंकि इन्होंने स्कूलों में प्रिंसीपल को मजबूर किया पैसे देने के लिए। पादरी साहब के तनख्वाह के नाम पर पैसे मांगे। आगे अपने सवाल में प्रदीप भंडारी पूछते हैं कि क्या पीटर बलदेव P.C. Singh के व्यक्ति हैं जो इस वक़्त जेल में है और उनपर गैंगस्टर एक्ट लगा है? इस सवाल के जवाब में राकेश चेत्री ने कहा कि जी हाँ ये उनके बहुत खास हैं और उन्ही के द्वारा यर आज बैठे है।

उन्होंने आगे कहा कि 2017 में इनको सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन उसके बाद P.C. Singh ने इनको फिरसे बहाल किया। मैंने जो FIR किया लखनऊ में उसमें सबूत के तौर पर ऑडियो क्लिप है जिसमें वो एक स्कूल के अकाउंटेंट से पैसे मांग रहे हैं पादरियों के तनख्वाह के नाम पर। प्रदीप भंडारी अपने अगले सवाल में पूछते हैं कि देश के टॉप शिक्षण संस्थान Church of North India के अंदर आते हैं तो क्या आप कह रहे हैं कि इस संस्थानों के नाम पर ये लोग घपलेबाजी कर रहे हैं? इस सवाल के जवाब में राकेश चेत्री कहते हैं कि 10 प्रतिसत बिशप को छोड़ दे तो 90 प्रतिशत बिशप P.C. Singh के साथ मिले हुए हैं।

SHARE

Must Read

Latest