Voice Of The People

चर्च की जमीन के नाम पर 10 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, ईडी करे जांच: प्रदीप भंडारी की दलील

सोमवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने भारत के सबसे बड़े चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया की जमीन पर हुए 10 हजार करोड़ घोटाले पर अपने मुकदमे में सबसे पहले एक्सक्लूसिव खुलासा किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा की, “आज जो लोग मेरे साथ जुड़ने वाले है अगर उनके आरोप सही साबित होते है तो यह हिंदुस्तान का अभी तक का चर्च की जमीन पर सबसे बड़े 10 हजार करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश होगा।”

इन आरोपों के हिसाब से चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया जिसके अंदर तमाम चर्च आते है, जिस चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के अंदर विल्सन कॉलेज मुंबई, सेंट स्टीफंस कॉलेज दिल्ली, क्राइस्ट चर्च कॉलेज लखनऊ आते हैं उस चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया मे 20 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पैसों के साथ हजारों करोड़ो की लूट की आरोप है।

नाम पी.सी सिंह आरोप चर्च के श्रद्धालुओं के पैसों वाली चर्च की जमीन को कौड़ी के दाम लीज पर लेना, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप, चर्च के पारदियों की तनख्वाह नहीं देने के आरोप, भ्रष्टाचार के आरोप।

दोस्तों इस को ध्यान से देखिए इसका नाम है पीसी सिंह यह बड़े-बड़े बॉडीगार्ड के साथ घूमता है और प्राइवेट जेट में घूमता है। एक तरफ यह मौज में रहता है दूसरी तरफ इसी का करीबी आरोपों में कुछ ही समय पहले लखनऊ में गैंगस्टर एक्ट में पकड़ा जाता है। इस पी.सी. सिंह पर दोस्तों पंचमरी में 10 हजार sq. ft. के डिफेंस लैंड को कौड़ी के भाव लीज पर देने का आरोप है, LAE के हिसाब से चर्च की जमीनी को कोई भी गैर चर्च का सदस्य लीज पर नहीं दे सकता। इस पर आरोप है की दाऊद के राइट हैंड रियाज भाटी को विल्सन कॉलेज में एक बड़े पद पर होनी के बाद इसका का विरोध नहीं करने का आरोप है, इस पर 100 से ज्यादा FIR हुई है और अभी तक इस पर कोई भी ईडी द्वारा जांच नहीं हुई है।

SHARE

Must Read

Latest