Voice Of The People

जम्मू में एक के बाद एक  ताबड़तोड़ NIA की रेड, पकड़ा गया पाकिस्तानी हैंडलर, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने जम्मू के कई इलाकों में ताबातोड छापेमारी कर रही है, NIA ने आज जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा जिले में कई जगह पर छापेमारी की, दरअसल NIA ड्रोन वेपन ड्रॉप केस में आतंकियों को तलाश रही है जिसके लिए वो जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में लगातार छापेमारी और गिरफ्तारियां अभियान चला रही है।

क्यों हो रही है छापेमारी?

दरअसल राष्ट्रीय जांच एजेंसी इस वक्त जम्मू के अलग अलग इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से चल रहे ड्रोन वेपन ड्रॉप केस को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चला रही है और इसी कड़ी में आज सुबह से ही उसने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा जिलों में छापेमारी की शुरुआत की।

आज सुबह NIA अधिकारियों को फैसल मुनीर के घर पर छापेमारी की, फैसल मुनीर ड्रोन वेपन ड्रॉप केस का मुख्य आरोपी है, जिसको एजेंसी ने पिछले महीने जम्मू से गिरफ्तार किया था। हाल ही के दिनों में इस मामले में जम्मू कशमीर पुलिस ने एक के बाद एक कई गिरफ्तारियां की है।

कल सुबह जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू के तोफ गांव से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर एरिया के पास पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराया गया हथियारों की एक खेंप बरामद की थी। पुलिस के मुताबिक 24 फरवरी को अरनिया पुलिस थाने में इसी तरह का पाकिस्तानी ड्रोन से हथियार गिराए जाने का एक केस दर्ज हुआ था।

जम्मू कश्मीर के एक आरोपी ने पुलिस को बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर मोहम्मद अली हुसैन अलियास कासिम इस पाकिस्तानी ड्रोन के द्वारा हथियारों कि खेप जम्मू कश्मीर में कई इलाकों में गिराने का काम कर रहा है, अली हुसैन लश्कर ए तैयबा का मुख्य ऑपरेटर है।

कश्मीर पुलिस एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा: पहली जगह से अभी तक कोई भी रिकवरी नहीं हो सकी है, लेकिन तोफ गांव से हथियारों का एक जत्था बरामद हुआ है, आरोपी आतंकी ने जांच के दौरान फायर भी किया जिससे एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है, फायरिंग में आतंकी भी घायल हुआ जिसे नजदीकी सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest