Voice Of The People

क्या सोनाली फोगाट की मौत के पीछे का कारण उनका PA सुधीर सांगवान है?- प्रदीप भंडारी की दलील

- Advertisement -

गोवा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी नेता सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम के फौरन बाद उनके दो सहयोगियों के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल सोनाली फोगाट की पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट में शरीर पर कई चोटों का पता चला है।

गुरुवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने  सोनाली फोगाट के न्याय के लिए मुकदमा किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, 43 वर्षीय बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जो डॉ सुनील श्रीकांत चिंबोलकर और गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉ मंदार पी कांतक द्वारा हस्ताक्षरित है जिसे आज मैं कोट करता हूं – सोनाली के शव पर चोट के कई निशान मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ये चोट किसी भारी या ठोस चीज से लगी होगी। इस रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए, जांच अधिकारियों को मौत की सच्चाई पता लगाने के लिए इसी एंगल पर जांच करनी चाइए।

क्या इसका मतलब सोनाली फोगाट को उनकी रहस्यमय मौत से पहले ही पीटा गया था जिस वजह से उनके शरीर पर काले और नीले रंग के निशान थे? क्या इसका मतलब यह है कि सोनाली फोगाट के PA सुधीर सांगवान के बारे में उठाए गए हर संदेह और सवाल सच है? जबकि पुलिस सोनाली के परिवार की शिकायत पर दर्ज 302 प्राथमिकी के आधार पर सुधीर सांगवान से पूछताछ कर रही है ।

 

प्रदीप भंडारी ने आगे कहा कि, मेरे पास पूछने के लिए कुछ और प्रश्न है-

1) अगर सोनाली की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार शरीर पर कई चोटें हैं, तो शरीर के किस अंग पर चोट है उसका उल्लेख क्यों नहीं है? क्योंकि परिवार पहले रेप का भी आरोप लगा चुका है।

2) मौत से पहले रात 10.30 बजे अपने परिवार से बात करने के बाद सोनाली के साथ वास्तव में क्या हुआ था?

3) गोवा में समुंद्र शेक में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच क्या हुआ – सुधीर सांगवान सोनाली को कहां ले गए?

4) ड्रग ओवरडोज एंगल के बारे में सच्चाई क्या है? क्या सोनाली को ड्रग्स दिया गया था।

5) क्या सोनाली को जानबूझकर और पूर्व नियोजित तरीके से गोवा लाया गया था ताकि उसे मारा जाए?

6) क्या सोनाली फोगाट की मौत की सच्चाई को दबाने के लिए पुलिस या राजनेताओं द्वारा कोई ठोस प्रयास किया गया है?

आज आपने और मैंने मिलकर सोनाली फोगाट की मौत के पीछे की सच्चाई पता करने के लिए आवाज उठाई है। आज, हमारे कवरेज के कारण सुधीर सांगवान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। लेकिन आइए सवाल पूछते रहने का संकल्प लें – ताकि सोनाली फोगट की मौत की सच्चाई का पता चले और कोई इस सच्चाई को दफन ना कर पाए।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest