Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के #SaveOurCows अभियान पर राज्यवर्धन राठौर ने कहा- राजस्थान सरकार महिलाओं की रक्षा नहीं कर सकती, तो गौ रक्षा की उम्मीद कैसे करें

- Advertisement -

राजस्थान (Rajasthan) में लम्पी (Lumpy) बीमारी का क़हर लगातार जारी है. ग्रामीण इलाक़ों में गायों की मौत से हाहाकर मचा हुआ है. सरकार ने माना कि लम्पी संक्रमण से अब तक राजस्थान में 45 हज़ार गायों की मौत हो चुकी है और 10 लाख 36 हजार गौवंश फिलहाल इस बीमारी से संक्रमित हैं।

शुक्रवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने इसी मुद्दे को लेकर बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर से एक्सक्लूसिव बातचीत की।

प्रदीप भंडारी ने राज्यवर्धन सिंह राठौर सवाल किया कि, 37,000 से अधिक गाय  राजस्थान में घातक वायरस की चपेट में आ गई हैं। लेकिन सीएम गहलोत को नहीं लगता कि यह कोई इमरजेंसी है. वह भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ व्यस्त हैं? क्या आपको लगता है कि गहलोत के लिए गौ माता को बचाना प्राथमिकता नहीं है?

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि, सरकारों की लापरवाही है और इस वायरस को प्राथमिकता नहीं दी जा रही है। जो सरकार बोलने वाले इंसान और महिलाओं की रक्षा नहीं कर सकते हो एक बेजुबान जानवर की रक्षा क्या करेंगे,  दुष्कर्म में राजस्थान सरकार नंबर 1 पर है। जब राजस्थान में इतने दंगे हुए तब वहां के मुख्यमंत्री कहते हैं यह सब छोटी घटनाएं हैं।

केंद्र सरकार की तरफ से इनको वैक्सीनेशन दी जा चुकी है, लेकिन उन वैक्सीनेशन को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए काम करना पड़ता है

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आगे कहा कि यह सिर्फ बीकानेर की बात नहीं है या वायरस 13 जिलों में फैला हुआ है पशुपालकों को ना सिर्फ इससे आर्थिक नुकसान हो रहा है बल्कि गौमाता पूरे समुदाय के लिए एक धार्मिक अस्तित्व है। यह दृश्य देखकर लोगों को बहुत दुख हो रहा है लेकिन उसके बाद भी राजस्थान सरकार कुछ नहीं कर रही है

राजस्थान सरकार का एक तरीका है पहले यह घटनाओं को छुपाते हैं जब सबके सामने आ जाती है तो दूसरों पर आरोप लगाते हैं। वैक्सीनेशन इन तक पहुंचाई जा चुकी है लेकिन लोगों को जागरूक करना जरूरी है होम्योपैथिक का इस्तेमाल हो सकता है ताकि जिन की गाय अभी तक लंपी वायरस से संक्रमित नहीं हो पाई है उन को बचाया जा सके। जिक्र हो रहा है तो सिर्फ भारत जोड़ो का, यह सिर्फ अपने परिवारवाद को मजबूत करने पर जुड़े हुए हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest