Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी के बारे में क्या कहा, जानें

- Advertisement -

मंगलवार को  प्रदीप भंडारी ने अपने शो जनता का मुकदमा पर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी से एक्सक्लूसिव बातचीत की।

प्रदीप भंडारी ने हरदीप सिंह पुरी से सवाल किया की आपने 2019 कि भविष्यवाणी की थी, अब आप 2024 को लेकर क्या कहना चाहेंगे?

हरदीप सिंह पुरी ने कहा 340 से ज्यादा सीटों की भविष्यवाणी है 2024 में।

प्रदीप भंडारी ने आगे पूछा कि, क्या आपको लगता है 2024 में  प्रधानमंत्री 340 से ज्यादा सीटें लेकर आएंगे? 

हरदीप सिंह पुरी ने जवाब दिया कि, हां 100 प्रतिशत , और मैं इसे बहुत स्पष्ट रूप के साथ कहता हूं। आप देखेंगे की लोकसभा में मतदान सामान्य मुद्दों पर नहीं पड़ते। अगर मैं दिल्ली की बात करूं तो आप रेवड़ी बांटने की पॉलिटिक्स करते हैं, आप अगर कहेंगे में 300 यूनिट बिजली फ्री कर दूंगा, मैं नशाबंदी बंद कर दूंगा तो कुछ लोग आपकी बातों में आ जाएंगे। छोटे चुनाव में सामान्य मुद्दों पर वोट होते हैं पर अगर आप लोक सभा इलेक्शन की बात करें तो वहा बड़े मुद्दों को देखा जाता है।

हरदीप सिंह पुरी ने आगे राहुल गांधी और विपक्ष के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘इस देश में विपक्ष को एक गंभीर राजनीतिक विमर्श की जरूरत है।’ मेरे  राहुल गांधी जी के साथ बड़े अच्छे संबंध हैं, मुझे यकीन है कि राहुल गांधी मेहनती हैं लेकिन, वह गंभीर नेता हैं? जनता के बीच एक प्रभाव होता है एक पकड़ होती है लोकप्रियता होती है वह तो जनता ही तय करेगी।

 

राहुल गांधी को अमेठी और रायबरेली को छोड़ना पड़ा। जिस तरीके से राहुल गांधी के मैं केरला में डेवलपमेंट्स देख रहा हूं, तो किसी राजनैतिक मंत्री के विचारों से फर्क नहीं पड़ता लेकिन  पॉलीटिकल ट्रेंड्स क्या कहते हैं उससे जरूर फर्क पड़ता है।

चाहे वह पार्टी जोड़ो यात्रा हो या भारत जोड़ो यात्रा हो, या जिस किस्म के मंत्री बनाए जा रहे हैं बिहार में और उनको बनते ही कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ता है,। प्रदीप जी आप हमें बताइए नीतीश जी के साथ तो हमारे अच्छे संबंध थे, लेकिन अब वह कितने कंफर्टेबल होंगे अपने नए साथियों के साथ?

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest