Voice Of The People

“AAP” के साथ धार्मिक विवाद: मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के हिंदू देवी-देवताओं का बहिष्कार करने का वीडियो वायरल

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के हिंदू देवी-देवताओं का बहिष्कार करने का वीडियो वायरल होने के बाद नया राजनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी राजेंद्र पाल गौतम से नाराजगी व्यक्त की।

जिसके बाद दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने वीडियो पर अब सफाई दी है। दरअसल, 5 अक्टूबर के ‘मिशन जय भीम’ कार्यक्रम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गौतम लोगों के साथ राम और कृष्ण की पूजा ना करने की शपथ लेते दिखाई दे रहे हैं।

भाजपा की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को बर्खास्त करने की मांग की, भाजपा ने गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए यह मांग की।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी मंत्री पद से गौतम की बर्खास्तगी की मांग की। उन्होंने दावा किया कि गौतम की हरकत से हिंदू और बौद्ध समुदाय के बीच दुश्मनी पैदा हो सकती है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल के मंत्री दिल्ली में हिंदुओं को, हिंदू देवी-देवताओं को गाली दे रहे हैं और केजरीवाल गुजरात में जय श्री कृष्णा बोलने का ढोंग कर रहे हैं। मुफ्त का सामान देकर गरीब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने वाली एजेन्सी बन गयी हैं आम आदमी पार्टी।

 

वायरल वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं की ईश्वर ना मानने की शपथ दिलाई जा रही है

मैं ब्रह्मा विष्णु और महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही उनकी पूजा करूंगा मैं राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही कभी उनकी पूजा करुगा, और मैं गौरी गणपति और आदि हिंदू धर्म के किसी भी देवी देवताओं को नहीं मानूंगा, और ना ही उनकी पूजा करुगा, ईश्वर ने अवतार लिया इसपर मेरा विश्वास नहीं है।

मैं ऐसा कभी नहीं मानूंगा, की बुद्ध विष्णु के अवतार नही मानूंगा, ऐसे प्रचार को पागलपन, झूठा प्रचार समझता हूं, मैं श्राद्ध पक्ष को कभी नहीं करूंगा, और ना ही कभी पिंड दान करूंगा, मैं बुद्ध धर्म के विरुद्ध कभी कोई बात नही करूगा, मैं कोई भी क्रिया कर्म ब्रह्मण के हाथों नही करवाऊंगा।

मैं इस सिद्धांत को मानूंगा की सभी धर्म एक समान है,मैं समानता की स्थापना के लिए प्रयत्न करूंगा। मैं तथागत बुद्ध के अष्टांग मार्ग का पूरा पालन करूंगा, मैं तथागत बुद्ध के बताए हुए 10 पार्विताओ का पूरा पालन करूंगा, मैं प्राणी मात्रा पर दया रखूंगा, उनका लालन पालन करूंगा, मैं चोरी नहीं करूंगा, मैं झूठ नही बोलूंगा, मैं वैभिचार नही करूंगा, मैं शराब नहीं पिऊंगा

 

 

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharma
Senior reporter at @jankibaat1 Twitter link - https://twitter.com/Mrsombirkaushik

Must Read

Latest