Voice Of The People

मुलायम सिंह यादव के निधन पर पीएम मोदी से लेकर अन्य नेताओं ने इस तरह जताया अपना शोक

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा
“जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई,घनिष्ठता जारी रही और हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था,उनका निधन मुझे पीड़ा देता है, उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना,
ॐ शांति.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ईश्वर मुलायम सिंह यादव को श्रीचरणों में स्थान दें, भारतीय राजनीति में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षामंत्री और सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा, अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया है,उन्होंने इसे संघर्षशील युग का अंत बताया,साथ ही यूपी सरकार ने दिग्गज राजनेता उनके निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के निधन का दुखद समाचार मिला,ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उनके सभी प्रशंसकों और परिजनों को ये अपार दुख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति”।

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के आज निधन पर दुख जताया है, उन्होंने उनके परिवार और सभी शुभचिन्तकों के प्रति गहरी संवेदना जताई है। कुदरत उन सबको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे , ॐ शांति

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विट किया – मुलायम सिंह यादव जी के निधन से उत्तर प्रदेश व राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी रिक्तता आयी है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके पुत्र अखिलेश यादव जी व परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह – श्री मुलायम सिंह यादव जी ज़मीन से जुड़े एक ऐसे नेता थे जिन्होंने कई दशकों तक उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक प्रमुख भूमिका निभाई। अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने अनेक पदों पर काम किया और देश, समाज एवं प्रदेश के विकास में अपना योगदान दिया। उनका निधन बेहद पीड़ादायक है। ॐ शांति!

महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी ने ट्वीट किया – श्री मुलायम सिंह यादव का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है। साधारण परिवेश से आए मुलायम सिंह यादव जी की उपलब्धियां असाधारण थीं। ‘धरती पुत्र’ मुलायम जी जमीन से जुड़े दिग्गज नेता थे। उनका सम्मान सभी दलों के लोग करते थे। उनके परिवार-जन व समर्थकों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं! ॐ शांति!

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest