Voice Of The People

पश्चिम बंगाल हिंसा: नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

पश्चिम बंगाल में हिंदुओं पर हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है आए दिन आने वाली घटनाओं के बीच ताजा मामला पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर इलाके का है. पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर इलाके में रविवार को दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई. यह मामला तेजी से हिंसक होता गया और वाहनों में तोड़फोड़ की गई और लोगों ने पथराव किया.

मोमिनपुर हिंसा और एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ के बाद पश्चिम बंगाल में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तत्काल केंद्रीय बलों की तैनाती का अनुरोध किया है.

हिंसा के बाद बंगाल में भाजपा ने मोमिनपुर इलाके में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्विटर पर लिखा कि हिंदुओं के घरों पर हमले होने पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

रविवार को हिंसा बढ़ने पर देर रात बड़ी संख्या में लोगों ने एकबालपुर थाने को घेर लिया. हिंसा की खबर के बाद से इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. अभी तक अधिकारियों ने कोई कारण नहीं बताया है कि दोनों समुदायों के बीच तनाव कैसे और क्यों हुआ.

मोमिनपुर में हिंसा भड़कने के बाद भाजपा के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने कहा कि उनके शासन में सांप्रदायिक दंगे आम हो गए हैं. मालवीय ने 1946 के नोआखली दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग इतिहास से सबक नहीं सीखते हैं, वे इसे दोहराने के लिए अभिशप्त हैं.

 

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharma
Senior reporter at @jankibaat1 Twitter link - https://twitter.com/Mrsombirkaushik

Must Read

Latest