Voice Of The People

दिवाली पर दिल्ली में पटाखे जलाने पर प्रतिबंध, लेकिन AAP सरकार में मंत्री पर नियम लागू नहीं

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दीपावली पर पटाखे जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन सरकार का यह आदेश उसी के मंत्री नहीं मान रहे हैं। दरअसल अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक राजकुमार आनंद को दिल्ली सरकार में मंत्री बनाया है। राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद राजकुमार आनंद को मंत्री बनाया गया। जैसे ही आनंद के मंत्री बनने की सूचना मिली, उसके बाद उनके समर्थक पटाखे जलाकर खुशियां मनाने लगे।

लेकिन दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध लगा हुआ है और अगर कोई पटाखे जलाते हुए पकड़ा गया तो 6 महीने की जेल भी हो सकती है। केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी सूचना दी। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अगर दिवाली पर कोई पटाखे जलाएगा तो उसके खिलाफ सरकार कड़ी कार्यवाही करेगी। साथ ही 200 रुपए जुर्माना या फिर 6 महीने तक की जेल भी हो सकती है।

वहीं आम आदमी पार्टी की सरकार के नियम और उनके मंत्री के समर्थकों द्वारा पटाखे जलाए जाने पर बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रदूषण के कारण हिंदुओं द्वारा पटाखों के साथ दिवाली मनाने पर प्रतिबंध। लेकिन अगर ‘आप’ के राज कुमार आनंद के चमचे उनके मंत्री पद का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़ते हैं, तो यह धर्मनिरपेक्ष प्रदूषण है? AAP के शासन वाले पंजाब में पराली जलाना 9 दिनों में 3 गुना बढ़ गया, जबकि दिल्ली में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स घट गया है।”

SHARE
JVC SREERAM
JVC SREERAM
This article is penned by JVC Sreeram who is a Political Strategist, Motivational Speaker, Author & Psephologist and Media Consultant for Jan Ki Baat.

Must Read

Latest