Voice Of The People

दुखद समाचार: आर्मी के तीन जवान शहीद, LOC पर जीप बर्फ पर फ‍िसलने से गहरी खाई में ग‍िरी

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के माछल सेक्‍टर में LOC पर पेट्रोलिंग करते समय जवानों की जीप बर्फ से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई, जीसमें एक जेसीओ और दो जवान सवार थे, गहरी खाई में ग‍िरने से आर्मी अफसर और दो जवान शहीद हो गए,यह हादसा उस वक्‍त हुआ जब बर्फ ट्रैक पर आ गई और जवानों की जीप फ‍िसलकर गहरी खाई में जा ग‍िरी। भारतीय सेना ने इन सभी शवों को बर्फ से बाहर निकाल लिया है।

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर में तापमान माइनस ड‍िग्री में पहुंचा, बावजूद इसके देश की सुरक्षा में तैनात जवान पूरे जोश के साथ मुस्‍तैद हैं, ऐसे में आए द‍िन मौसम की चपेट में आने से जवानों की दुःखद घटनाएं भी सामने आ रही हैं, ताजा मामला जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के माछल सेक्‍टर का है जहां सुरक्षा को लेकर न‍ियम‍ित ऑपरेशन कार्यों में डटे जवानों की जीप बर्फ से फिसलकर गहरी खाई में ग‍िर गई, इसमें एक जेसीओ और दो अन्‍य रैंक के जवान शहीद हो गए हैं,इस बात की जानकारी भारतीय सेना के च‍िनार कॉर्प्‍स की ओर से दी गई है।

आपको बता दें कि वर्क अत्याधिक सड़क पर होने से वाहनों का सही तरीके से बैलेंस सड़क पर नहीं बन पाता और टायरों के बीच में घर्षण कम होने से टायर क्लिप होना शुरू हो जाते हैं इसके चलते ब्रेकिंग सिस्टम भी काम नहीं करता है और इसी के चलते यह पूरा हादसा घटित हुआ।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest